S M L

आईपीएल 2017, SRH Vs RPH Match 44: सुपरजायंट के विजय अभियान पर रोक लगाने उतरेगा सनराइजर्स

सनराइजर्स हैदराबाद और पुणे सुपरजायंट के बीच हैदराबाद में मुकाबला शाम चार बजे से

FP Staff Updated On: May 05, 2017 05:11 PM IST

0
आईपीएल 2017, SRH Vs RPH Match 44: सुपरजायंट के विजय अभियान पर रोक लगाने उतरेगा सनराइजर्स

पिछले मैच में हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बेहद सतर्क होगी. आईपीएल दस के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने की कवायद में शनिवार को हैदराबाद में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के विजय अभियान पर रोक लगाने के लिए उतरेगा. पुणे के अभी 11 मैचों में 14 अंक हैं और वह अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है. उसने पिछले सात में से छह मैचों में जीत दर्ज की है.

दूसरी तरफ सनराइजर्स 11 मैचों में 13 अंक लेकर चौथे स्थान पर है. पुणे ने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को ईडन गार्डंस में हराया था जहां युवा सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने 52 गेंदों पर 93 रन की खास पारी खेली थी. सनराइजर्स को हालांकि दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था जिससे उसकी आगे की राह अब मुश्किल होती जा रही है.

सनराइजर्स के लिए हालांकि पुणे पर जीत दर्ज करना आसान नहीं है जिसके खिलाड़ी सही समय पर फॉर्म में लौटे हैं. त्रिपाठी शुरू से अच्छी पारियां खेल रहे हैं और वह सनराइजर्स के खिलाफ फिर से धमाकेदार पारी खेलने की कोशिश करेंगे. आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने भी गुजरात लायंस के खिलाफ अपना पहला टी20 शतक जड़ा था.

अब पुणे के गेंदबाज भी अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं. जयदेव उनाद्कट ने केकेआर के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाई थी. वॉशिंगटन सुंदर ने भी उस मैच में दो विकेट लिए थे. पुणे के गेंदबाजों को हालांकि सनराइजर्स के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. कप्तान डेविड वॉर्नर बेहतरीन फार्म में हैं और अब तक 61.12 की औसत से 489 रन बना चुके हैं.

इससे पहले इस मैदान पर 59 गेंदों पर 126 रन बनाने वाले वॉर्नर ने कहा, ‘हम इस मैदान को अपना किला बनाना चाहते हैं. हर टीम अपनी घरेलू पिच पर अधिक से अधिक मैच जीतना चाहती है.’ वॉर्नर के अलावा सनराइजर्स के अन्य बल्लेबाज शिखर धवन, केन विलियमसन, मोएजेस हेनरिकेस आदि भी अच्छी फॉर्म में हैं.

डेयरडेविल्स के खिलाफ युवराज सिंह ने 70 रन की शानदार पारी खेली थी हालांकि उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था. सनराइजर्स को उनके अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के लिए जाना जाता है. अब तक सर्वाधिक विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार, अफगानिस्तान की स्पिन सनसनी रशीद खान, अनुभवी आशीष नेहरा, युवा सिद्धार्थ कौल और मोहम्मद सिराज के रूप में उसके पास मजबूत आक्रमण है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi