S M L

आईपीएल 2017, SRH Vs MI Match 48 Result : एकतरफा मुकाबले में जीते सनराइजर्स

मुंबई इंडियंस को दस गेंद बाकी रहते सात विकेट से हराकर सनराइजर्स ने जीता मैच

FP Staff | Published On: May 09, 2017 12:11 AM IST | Updated On: May 09, 2017 12:11 AM IST

आईपीएल 2017, SRH Vs MI Match 48 Result : एकतरफा मुकाबले में जीते सनराइजर्स

ऐसे मुकाबले कम ही होते हैं, जहां पहली से आखिरी गेंद तक मुकाबला एक ही टीम के हाथ में रहे. सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला ऐसा ही था. टॉस जीतने के अलावा मुंबई के लिए इस मैच में ज्यादा कुछ नहीं रहा. पहले उसने हैदराबाद में खेले गए मुकाबले में सात विकेट पर 138 रन ही ही बनाए, जो हमेशा ही नाकाफी लग रहे थे. उसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने जिस तरह बल्लेबाजी की, उसमें टेबल टॉपर मुंबई के लिए कुछ था नहीं. उसने दस गेंद बाकी रहते मुकाबला सात विकेट से हारा.

डेविड वॉर्नर जरूर जल्दी आउट हो गए. जब वो आउट हुए तो टीम का स्कोर सिर्फ सात था और वॉर्नर ने छह रन बनाए थे. लेकिन उसके बाद कुछ भी मुंबई के पक्ष में नहीं गया. शिखर धवन और मोइजेज हेनरिकेस के बीच 91 रन की साझेदारी हुई. महज 11 ओवर में हुई इस साझेदारी ने मैच में मुंबई के लिए कुछ नहीं बचाया. हेनरिकेस ने 35 गेंद में 44 रन बनाए. उसके बाद चोटिल युवराज जरूर सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन शिखर धवन और विजय शंकर ने बचा हुआ काम सही तरीके से अंजाम दिया.

मैन ऑफ द मैच शिखर ने 46 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से नॉट आउट 62 रन बनाए. दूसरी तरफ विजय शंकर 12 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हुए. इस जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के 13 मैच में 15 अंक हो गए हैं. मुंबई के 12 मैच में 18 अंक हैं.

इससे पहले सनराइजर्स ने कसी हुई गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को बांधे रखा और बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को छोड़कर उसका कोई और बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर सका. रोहित ने 45 गेंदों में दो छक्के और छह चौकों की मदद से 67 रनों की पारी खेली. उनके अलावा सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके.

मेजबान टीम के सबसे सफल गेंदबाज सिद्धार्थ कौल रहे. उन्होंने चार ओवरों में 24 रन देकर तीन विकेट लिए. अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ने चार ओवरों में सिर्फ 13 रन खर्च किए और लेंडल सिमंस का अहम विकेट लिया. भुवनेश्वर कुमार को दो विकेट मिले.

पिछले मैच के हीरो सिमंस एक, सीजन में कई बेहतरीन पारियां खेलने वाले नितीश राणा नौ रन पर आउट हुए. पार्थिव पटेल ने 23 रन बनाए. ये तीनों आउट हुए, तो स्कोर 36 रन था. कप्तान रोहित ने युवा बल्लेबाज हार्दिक पांड्या (15) के साथ मिलकर टीम को संभाला और चौथे विकेट के लिए संयम के साथ खेलते हुए 8.1 ओवर में 60 रन जोड़े. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान की गेंद पर हार्दिक मोएजिज हेनरिकेस को कैच देकर पवेलियन लौट गए.

रोहित ने इसके बाद काइरन पोलार्ड के साथ मिलकर 30 रन टीम के खाते में डाले. कौल ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर रोहित को बोल्ड कर उनकी पारी का अंत किया. मुंबई की उम्मीदें पोलार्ड से थीं लेकिन अंतिम ओवर में भुवनेश्वर ने उन्हें आउट कर मुंबई को बड़ा झटका दिया.

भुवनेश्वर ने इस ओवर में कर्ण शर्मा (5) को भी पवेलियन भेजा और महज छह रन खर्च किए. आखिरी के पांच ओवरों में मुंबई की टीम सिर्फ 39 रन बना सकी जबकि उसने इस दौरान तीन विकेट खोए.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi