S M L

आईपीएल 2017, SRH Vs KxiP Match 19 Result: रोमांच के चरम पर जीते सनराइजर्स

सनराइजर्स हैदराबाद छह विकेट पर 159, किंग्स इलेवन पंजाब 154 ऑल आउट

FP Staff | Published On: Apr 17, 2017 11:57 PM IST | Updated On: Apr 17, 2017 11:57 PM IST

आईपीएल 2017, SRH Vs KxiP Match 19 Result: रोमांच के चरम पर जीते सनराइजर्स

कौन कहता है कि टी 20 क्रिकेट का रोमांच सिर्फ चौकों और छक्कों में बसता है. जो इस तरह से सोचता हो, उसे सोमवार को हैदराबाद में होना चाहिए था. या अपने टीवी सेट के सामने, जहां सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच देखा जा सके.

इस मैच में वो सब था, जो साढ़े तीन घंटे के शो को सुपर हिट बनाता है. इसमें मुश्किल हालात में डट जाने का माद्दा था, जो डेविड वॉर्नर ने दिखाया. इसमें अफगान गेंदबाजों का कमाल था, जिन्होंने हिंदी फिल्म के एक गाने ‘अफगान जलेबी’ का नया मतलब पेश किया. इसमें भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी थी, जिन्होंने दिखाया कि अगर काबिलियत हो तो टी 20 मैच में भी क्या किया जा सकता है. उन्होंने पांच विकेट लिए.

इसमें मनन वोहरा की बल्लेबाजी थी. इस युवा बल्लेबाज का वो भरोसा हैदराबाद ने देखा कि अकेले दम पर भी किसी मैच में क्या किया जा सकता है. दुर्भाग्य रहा कि वो हारी हुई टीम का हिस्सा थे. लेकिन यकीनन 95 रन की उन्होंने जो पारी खेली, वो आईपीएल की बेहतरीन पारियों में शुमार होगी.

सनराइजर्स हैदराबाद जीता. महज पांच रन से जीता. किंग्स को नाकामी हाथ लगी. सनराइजर्स ने छह विकेट पर 159 रन बनाए थे. किंग्स की टीम 154 पर आउट हो गई. कोई भी जीते, लेकिन इस तरह के मैच यकीनन किसी भी टूर्नामेंट में रोमांच को ऊपर ही ऊपर लेकर जाते हैं.

शुरुआत वॉर्नर ने की. सनराइजर्स के कप्तान ने दिखाया कि क्रिकेट का फॉर्मेट कुछ भी हो, दिमाग की जरूरत होती ही है. मुश्किल पिच पर उन्होंने अपने आक्रामक खेल को बदला. एंकर का रोल निभाया. 54 गेंद में 70 रन बनाए, जो उनकी टीम के लिए सबसे अहम पारी थी. जब पारी थोड़ा धीमी होती दिख रही थी, तो नमन ओझा ने 20 गेंद में 34 रन की पारी खेल कर टीम को जरूरी रफ्तार दी. यही दो सबसे अहम योगदान थे, जिन्होंने सनराइजर्स को 159 के स्कोर तक पहुंचाया.

जवाब में एक तरफ से विकेट निकलते रहे. दूसरी तरफ मनन वोहरा टिके रहे. टिके ही नहीं रहे, बीच-बीच में शॉट खेलते रहे. बीच मे एक समय दो अफगानी गेंदबाज आए. राशिद खान और मोहम्मद नबी. दोनों ने मिलकर एक तरह से मानो तय कर दिया कि सनराइजर्स की टीम ही मैच जीतने वाली है. दोनों स्पिनर्स की ‘अफगान जलेबी’ के सामने किंग्स की टीम नाचती दिखाई दी.

लेकिन एक बार तेज गेंदबाज वापस आए, तो मनन वोहरा का बेस्ट नजर आया. उन्होंने मनचाहे शॉट लगाए. सिर्फ पचास गेंद में नौ चौकों और पांच छक्कों के साथ उन्होंने 95 रन की पारी खेली. इस बीच, जब भी गेंद भुवनेश्वर कुमार को मिली, वो मैच अपनी टीम के पक्ष में बदलते रहे. महज 19 रन देकर पांच विकेट लेने से बेहतर क्या हो सकता था. उन्होंने टीम को जीत के करीब तो पहुंचा दिया. लेकिन आखिरी ओवर में 11 रन न देना या एक विकेट ले लेने की जिम्मेदारी सिद्धार्थ कौल की रही.

कौल के ओवर की शुरुआती गेंदों में लगा कि दबाव उन पर हावी हो रहा है. लेकिन ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने इशांत को बोल्ड करके अपनी टीम को जीत दिला दी. सनराइजर्स टीम अब पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर आ गई है.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi