S M L

आईपीएल 2017, SRH Vs KKR Match 37: कोई रोक पाएगा केकेआर का अश्वमेधी अभियान?

हैदराबाद में होगा मेजबान सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला

FP Staff, Bhasha | Published On: Apr 29, 2017 05:23 PM IST | Updated On: Apr 29, 2017 06:15 PM IST

आईपीएल 2017, SRH Vs KKR Match 37: कोई रोक पाएगा केकेआर का अश्वमेधी अभियान?

कुछ युवाओं को शायद न पता हो कि अश्वमेध यज्ञ क्या होता है. लेकिन केकेआर को ये बात अच्छी तरह पता है. अश्वमेधी यज्ञ की तरह उनके घोड़े निकले हुए हैं. लेकिन टीमें उस घोड़े पर लगाम कसने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स को अब आईपीएल के लीग मैच में रविवार के दिन पिछली चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद से खेलना है. ये मुकाबला दो मजबूत टीमों के बीच है. ऐसे में दर्शकों को रोमांचक क्रिकेट की सौगात मिलेगी.

लीग में नौ मैचों में केकेआर के 14 अंक हैं. टेबल में टॉप रहने को लेकर उसकी और मुंबई की कदमचाल चलती रही है. दूसरी ओर सनराइजर्स के नौ मैचों में 11 अंक हैं. वो तीसरे स्थान पर है.

मौजूदा आईपीएल में कई रिकॉर्ड केकेआर के खिलाड़ियों के नाम हैं, जो शानदार फॉर्म में हैं. केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर के पास ऑरेंज कैप है जबकि स्पिनर और अब सलामी बल्लेबाज सुनील नरायन ‘सबसे कीमती खिलाड़ी’ की दौड़ में सबसे आगे हैं. वहीं रॉबिन उथप्पा ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं.

केकेआर ने शुक्रवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को 22 गेंद बाकी रहते सात विकेट से हराया था. जबरदस्त टीमवर्क का प्रदर्शन करते हुए केकेआर के नैथन कूल्टर नाइल ने दिल्ली के खिलाफ तीन विकेट लिए जबकि गंभीर और उथप्पा ने अर्धशतक जमाए.

केकेआर रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पर मैच में इस जीत की लय को कायम रखना चाहेगा. दूसरी ओर सनराइजर्स के इरादे 15 अप्रैल को कोलकाता में हुए पिछले मैच की हार का बदला चुकता करने के होंगे. उस मैच में 173 रन के लक्ष्य का पीछा करने में सनराइजर्स नाकाम रहे थे और 17 रन से हार गए थे.

उसके बाद से हालांकि सनराइजर्स के प्रदर्शन में काफी सुधार आया है. कप्तान डेविड वॉर्नर, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और केन विलियमसन जबरदस्त फॉर्म में हैं.

NEW DELHI :  IPL MATCH 2017. PTI GRAPHICS.(PTI4_29_2017_000070B)

वॉर्नर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में 51, धवन ने 48 गेंद में 77 और विलियमसन ने नाबाद 54 रन बनाए थे. अनुभवी युवराज सिंह सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं. लेकिन अपना दिन होने पर वह अकेले दम पर मैच जिता सकते हैं. मोइजेस हेनरिकेस, विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा और दीपक हुड्डा मध्यक्रम में योगदान दे सकते हैं.

इस सत्र में सनराइजर्स का गेंदबाजी आक्रमण सर्वश्रेष्ठ है. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पास परपल कैप है जबकि स्पिन में अफगानिस्तान के राशिद खान ने उम्दा प्रदर्शन किया है. बेन कटिंग, आशीष नेहरा, सिद्धार्थ कौल को भी विकेट मिले हैं.

पिछले तीन मैच – कोलकाता नाइटराइडर्स

28 अप्रैल – दिल्ली डेयरडेविल्स को कोलकाता में सात विकेट से हराया.

26 अप्रैल – राइजिंग पुणे सुपरजायंट को पुणे में सात विकेट से हराया.

23 अप्रैल – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कोलकाता में 82 रन से हराया.

पिछले तीन मैच – सनराइजर्स हैदराबाद

28 अप्रैल – किंग्स इलेवन पंजाब को मोहाली में 26 रन से हराया.

25 अप्रैल – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बेंगलुरु में मैच बारिश से रद्द.

22 अप्रैल – राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ पुणे में छह विकेट से हारे.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi