S M L

आईपीएल 2017, SRH Vs KKR Match 37 Result : वॉर्नर के तूफानी शतक के सामने फीके पड़े नाइटराइडर्स

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने घर में कोलकाता नाइटराइडर्स को दी मात

FP Staff Updated On: May 01, 2017 09:08 PM IST

0
आईपीएल 2017, SRH Vs KKR Match 37 Result : वॉर्नर के तूफानी शतक के सामने फीके पड़े नाइटराइडर्स

डेविड वॉर्नर ने दिखाया कि जब उनका दिन हो, तो वो क्या कर सकत हैं. मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर ने 126 रन की बेहतरीन पारी खेली. इस पारी के तूफान का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि पारी के 11वें ओवर में वॉर्नर शतक पर पहुंच गए थे. इस पारी ने हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को तीन विकेट पर 209 के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया.

अंक तालिका में सबसे ऊपर चल रही कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए यहां तक पहुंचना संभव नहीं हुआ. ऐसा कभी नहीं लगा कि वे मैच जीत सकते हैं. मैच खत्म हुआ तो केकेआर का स्कोर था सात विकेट पर 161 रन. मुकाबला सनराइजर्स ने 48 रन से जीत लिया था.

ऐसे स्कोर का पीछा करने के लिए बड़ी साझेदारी की जरूरत होती है. केकेआर ने शुरू से ही विकेट खोए. नरायन एक और गंभीर 11 रन बनाकर आउट हुए, उसी समय लगने लगा था कि अब इतने बड़े स्कोर तक पहुंचना लगभग नामुमकिन है. रॉबिन उथप्पा और मनीष पांडे ने 78 रन जोड़े. लेकिन एक बार ये दोनों आउट हुए, तो हालात नामुमकिन हो गए. मनीष पांडे ने 39 रन बनाए. उथप्पा ने कुछ बेहतरीन शॉट खेले. उन्होंने 28 गेंदों में चार चौके और चार छक्कों की मदद से 53 रन की पारी खेली. इसके बाद किसी बल्लेबाज ने उम्मीद नहीं जगाई.

इससे पहले वॉर्नर की तूफानी पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने जीत के लिए 210 रनों की चुनौती रखी. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही हैदराबाद की टीम ने वॉर्नर और शिखर धवन (29) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 139 रनों की साझेदारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 209 रन बनाए. वॉर्नर और धवन की साझेदारी 76 गेंदों का नतीजा रही. इसके अलावा केन विलियमसन ने 25 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 40 रन बनाए.

धवन 30 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाने के बाद 139 रनों के कुल योग पर रन आउट हुए. इसके बाद वॉर्नर ने विलियमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़े. वॉर्नर 177 के कुल योग पर क्रिस वोक्स की गेंद पर कप्तान गौतम गम्भीर के हाथों कैच आउट हुए.

वॉर्नर ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 20 गेंदों पर 50 और 43 गेंदों पर 100 रन पूरे किए. जब वह आउट हुए तब तक वह 59 गेंदों पर 10 चौके और 8 छक्के लगा चुके थे. वॉर्नर ने आईपीएल इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक लगाया.

वॉर्नर के आउट होने के बाद विलियमसन ने युवराज सिंह (नाबाद 6) के साथ तीसरे विकेट के लिए 22 गेंदों पर 38 रन जोड़े. विलियमसन पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट हुए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi