S M L

आईपीएल 2017, SRH Vs GL Match 53: अपने दम पर प्लेऑफ में पहुंचना चाहेंगे सनराइजर्स

सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस के बीच मुकाबला कानपुर में चार बजे

Bhasha Updated On: May 12, 2017 07:07 PM IST

0
आईपीएल 2017, SRH Vs GL Match 53: अपने दम पर प्लेऑफ में पहुंचना चाहेंगे सनराइजर्स

पिछली चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपने दम पर प्लेऑफ में पहुंचने का आखिरी मौका है. उसके सामने खराब फॉर्म से जूझ रही गुजरात लायंस है. कानपुर में होने वाले इस मैच को जीत कर वो यकीनन आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी.

दिल्ली डेयरडेविल्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स से हारने के बाद सनराइजर्स ने शीर्ष पर काबिज मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया. अब डेविड वॉर्नर की टीम को इस प्रदर्शन को दोहराना होगा.

अब तक 13 मैचों में सात जीत और पांच हार के बाद सनराइजर्स 15 अंक लेकर चौथे स्थान पर है. लायंस 13 मैचों में सिर्फ आठ अंक लेकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुके हैं.

सनराइजर्स अगर हार जाते हैं तो प्लेऑफ में प्रवेश की उनकी उम्मीदें रविवार को राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच होने वाले मैच पर टिकी होगी. सुपरजायंट्स अगर पंजाब को हराते हैं तो ही वे नॉकआउट में पहुंच सकेंगे.

सनराइजर्स के पास टूर्नामेंट की सबसे संतुलित टीम है. वॉर्नर के पास इस समय आरेंज और भुवनेश्वर के पास परपल कैप है. उनके लिए वॉर्नर और शिखर धवन ने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है. वॉर्नर 535 और धवन 450 रन बनाकर पहले और दूसरे स्थान पर हैं. गेंदबाजों में भुवनेश्वर 23 विकेट ले चुके हैं जबकि सिद्धार्थ कौल के 15 और राशिद खान के 14 विकेट हैं.

दूसरी ओर गुजरात लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है. कप्तान सुरेश रैना ने अभी तक 440 रन बना लिए हैं. पिछले मैच में एरॉन फिंच (39 गेंद में 69) और दिनेश कार्तिक (28 गेंद में 40) ने 92 रन की साझेदारी की. इनसे ऐसे ही प्रदर्शन की फिर उम्मीद होगी.

गेंदबाजी रैना की चिंता का सबब है क्योंकि उनके गेंदबाज विकेट लेने में नाकाम रहे हैं. एंड्रयू टाइ की कमी उसे बुरी तरह खल रही है जो चोट के कारण बाहर हो चुके हैं. उनकी गैर मौजूदगी में तेज गेंदबाज बेसिल थम्पी पर दबाव बढ़ गया है. जेम्स फॉकनर और रवींद्र जडेजा पूरी तरह से नाकाम रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi