विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 2017, SRH Vs GL Match 53 Result : सनराइजर्स जीते, प्लेऑफ में जगह बनाई

गुजरात लायंस ने बनाए 154, सनराइजर्स दो विकेट पर 158 रन

FP Staff Updated On: May 14, 2017 12:33 AM IST

0
आईपीएल 2017, SRH Vs GL Match 53 Result : सनराइजर्स जीते, प्लेऑफ में जगह बनाई

10.4 ओवर के बाद गुजरात लायंस का स्कोर 111 रन था. कोई विकेट नहीं गिरा था. ऐसा लग रहा था कि कानपुर के ग्रीनापार्क स्टेडियम में विपक्षी टीम सनराइजर्स हैदराबाद बिखरने वाली है. लेकिन इसके बाद जो हुआ, वो आम नहीं है. 111 पर पहला विकेट गिरा और 154 पर मेजबान टीम ढेर हो गई. यहीं पर एक तरह से गुजरात की टीम मैच हार गई थी. हालांकि सनराइजर्स टीम ने किसी भी तरह की कोताही नहीं दिखाई और बड़े आराम से मुकाबला जीत लिया.

कप्तान डेविड वॉर्नर (69 नॉट आउट) और विजय शंकर (63 नॉट आउट) के बीच 133 रन की साझेदारी ने सनराइजर्स को प्लेऑफ में पहुंचा दिया. खासतौर पर वॉर्नर ने कमाल की पारी खेली. उन्होंने एक छोर संभाला. साथ ही सामने वाले बल्लेबाज विजय शंकर को भरोसा दिया, जो युवराज सिंह की बैटिंग पोजीशन पर खेल रहे थे.

सनराइजर्स का पहला विकेट महज 20 रन पर गिरा था. तब शिखर धवन आउट हुए थे. दूसरा विकेट 25 पर गिरा. मोइजेज हेनरिकेस तब आउट हुए. लेकिन उसके बाद गुजरात लायंस को कोई मौका नहीं मिला.

इससे पहले सिर्फ 43 रन के भीतर नौ विकेट खोना किसी भी टीम के लिए अच्छा नहीं हो सकता. ऐसे प्रदर्शन के बाद मुकाबला जीतने की उम्मीद नहीं की जा सकती. डबल डिजिट तक पहुंचने वाले तीन बल्लेबाजों को छोड़ दिया जाए, तो बाकी आठ बल्लेबाजों ने 13 रन बनाए.

गुजरात लायंस ने कमाल की शुरुआत की. इशान किशन और ड्वेन स्मिथ ऐसा लग रहा था कि मनचाहे तरीके से शॉट खेल रहे हैं. दोनों के बीच 111 रन की साझेदारी हुई.

स्मिथ और किशन ने 10.5 ओवरों में 10.24 की औसत से पहले विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने स्मिथ को पगबाधा कर हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई. स्मिथ ने अपनी पारी में 33 गेंदें खेलीं और सात चौके तथा दो छक्के लगाए. इस जोड़ी के टूटने के बाद हैदराबाद की टीम कुल स्कोर मात्र 43 रन ही जोड़ पाई.

किशन की पारी का अंत मोहम्मद सिराज ने किया. सिराज ने किशन को विकेट के पीछे नमन ओझा के हाथों 120 के कुल स्कोर पर कैच कराया. यहां से हैदराबाद की बल्लेबीज लड़खड़ा गई और टीम ने इसी स्कोर पर कप्तान सुरेश रैना (2) और दिनेश कार्तिक (0) के दो बड़े विकेट गंवा दिए.

राशिद ने एरॉन फिंच (2) को 123 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर गुजरात को परेशानी में डाल दिया. विकेट गिरने का सिलसिला रुका नहीं और पूरी टीम आखिरी ओवर की दूसरी गेंद तक पवेलियन लौट गई. रवींद्र जडेजा 20 रनों पर नाबाद रहे.

हैदराबाद के लिए सिराज ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. वही मैन ऑफ द मैच बने. राशिद को तीन सफलताएं मिली. भुवनेश्वर कुमार को दो और सिद्धार्थ कौल को एक विकेट मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi