S M L

आईपीएल 2017, SRH Vs DD Match 21 Result: विलियमसन, धवन की पारी से जीते सनराइजर्स

सनराइजर्स हैदराबाद चार विकेट पर 191, दिल्ली डेयरडेविल्स पांच पर 176

FP Staff, IANS | Published On: Apr 20, 2017 12:04 AM IST | Updated On: Apr 20, 2017 12:04 AM IST

आईपीएल 2017, SRH Vs DD Match 21 Result: विलियमसन, धवन की पारी से जीते सनराइजर्स

किसी टीम की पूरी तरह प्रोफेशनल परफॉर्मेंस किसे कहते हैं, इसे जानने के लिए बुधवार को आईपीएल का मैच देखना जरूरी था. सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत दर्ज की. लेकिन इससे भी ज्यादा अहम था, जिस तरह उन्होंने मुकाबला जीता. दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ हर मामले में वो बेहतर साबित हुए.

सबसे जरूरी था टॉस जीतना, जो जीता. उसके बाद सही फैसला करना, वो भी कप्तान डेविड वॉर्नर ने किया. वॉर्नर जरूर जल्दी आउट हुए. लेकिन इसके अलावा सनराइजर्स की पारी में ऐसा कुछ नहीं था, जो दिल्ली को बहुत ज्यादा खुशी देता. केन विलियमसन (89) और शिखर धवन (70) के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी ने मुकाबले का अंदाज तय कर दिया. पारी में सनराइजर्स ने 191 रन पूरे किए. वो भी सिर्फ चार विकेट खोकर. रनों का पीछा करते हुए दिल्ली ने पांच विकेट पर 176 रन बनाए. फर्क सिर्फ 15 रन का था. लेकिन आधे ओवरों के बाद कभी ऐसा लगा नहीं कि वे मैच जीतने वाले हैं.

दसवें ओवर में 85 रन बने थे. उस समय ऐसा लग रहा था कि दिल्ली टीम मुकाबला जीत सकती है. लेकिन इसी समय जल्दी-जल्दी तीन विकेट गिरे. करुण नायर (33), ऋषभ पंत (0) और संजू सैमसन (42) के विकेट 20 रन के भीतर निकल गए. इसके बाद श्रेयस अय्यर ने जरूर 50 रन बनाए. एंजेलो मैथ्यूज ने भी 31 रन का योगदान दिया. लेकिन कभी ऐसा नहीं लगा कि दिल्ली टीम ये मुकाबला जीतने जा रही है.

सनराइजर्स की पारी में कप्तान डेविड वॉर्नर (4) को दूसरे ओवर में ही खो देने के बाद धवन और विलियमसन ने मेजबानों को 16.1 ओवर तक दूसरा झटका नहीं लगने दिया. इस जोड़ी ने दूसरे विकेट लिए 9.48 की औसत से रन जोड़ते हुए 136 रनों की साझेदारी की. यह सनराइजर्स के लिए आईपीएल में 10वीं शतकीय साझेदारी थी.

विलियमसन एक छोर से तेजी से रन बना रहे थे तो धवन उनसे थोड़ा पीछे थे, मॉरिस की ऑफ स्टम्पस से बाहर जाती गेंद पर विलियमसन ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया. लेकिन गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर हवा में गई और श्रेयस अय्यर ने डीप मिडविकेट से आगे की तरफ भागते हुए उनका शानदार कैच पकड़ा. विलियमसन ने अपनी 51 गेंदों की पारी में पांच शानदार छक्के और छह चौके जड़ेय

विलियमसन के जाने के बाद धवन तेजी से रन बटोरने के प्रयास में मॉरिस की गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज द्वारा लपके गए. उन्होंने 50 गेंदों का सामना किया और सात चौकों सहित एक छक्का लगाया. अगली गेंद पर मॉरिस ने युवराज सिंह (3) को बोल्ड कर दिया. दीपक हुड्डा (नाबाद 9) और मोएजिज हेनरिक्स (नाबाद 12) ने टीम को 191 के आकंड़े तक पहुंचाया. दिल्ली के लिए मॉरिस ने ही चारों विकेट लिए और कोई गेंदबाज विकेट नहीं ले पाया.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi