S M L

आईपीएल 2017, SRH Vs DD Match 21: चैंपियन को उनकी जमीं पर मात दे पाएगी दिल्ली?

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच हैदराबाद में मुकाबला बुधवार रात आठ बजे से

Bhasha | Published On: Apr 18, 2017 05:09 PM IST | Updated On: Apr 18, 2017 05:09 PM IST

आईपीएल 2017, SRH Vs DD Match 21: चैंपियन को उनकी जमीं पर मात दे पाएगी दिल्ली?

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले यहीं हैं. सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले यहीं. मैच उन्हीं के घर में है. ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद को हराना कितना मुश्किल है, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम पिछली चैंपियन के खिलाफ खेलने उसके घर पहुंची है. सनराइजर्स को चुनौती देनी है, तो दिल्ली को अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार करना होगा.

दिल्ली के लिए यह काम आसान नहीं होगा. सनराइजर्स के पास ऑरेंज कैपधारी डेविड वॉर्नर (235 रन) और पर्पल कैपधारी भुवनेश्वर कुमार (15 विकेट) हैं.

पिछले मैच में सनराइजर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को आखिरी ओवर में हराया जबकि दिल्ली को कोलकाता नाइट राइडर्स ने मात दी. सनराइजर्स के पांच मैचों में छह अंक है और वह तीसरे स्थान पर है. दिल्ली चार अंक लेकर चौथे स्थान पर है.

दिल्ली को अब तक बल्लेबाजों ने निराश किया है. आरसीबी और केकेआर के खिलाफ दो मैचों में शुरुआत और अंत में उसके बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन बीच के ओवरों में नाकामी उन्हें ले डूबी. दिल्ली के पास संजू सैमसन, सैम बिलिंग्स, ऋषभ पंत, कोरी एंडरसन और क्रिस मॉरिस जैसे बल्लेबाज हैं. सैमसन ने इस आईपीएल सत्र का पहला सैकड़ा जड़ा लेकिन वह बाद में लय कायम नहीं रख सके. हालांकि सीजन में दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले संजू सैमसन ही हैं, जिनके नाम 173 रन हैं.

उप्पल की धीमी पिच पर फॉर्म में चल रहे भुवनेश्वर और अफगानिस्तान के राशिद खान को खेलना काफी मुश्किल हो सकता है. यह देखना होगा कि एंजेलो मैथ्यूज को उतारा जाएगा या नहीं, जो फार्म में नहीं चल रहे हैं.

गेंदबाजी में दिल्ली के पास जहीर खान, मौरिस, शाहबाज नदीम और पैट कमिंस के अलावा एंडरसन और अमित मिश्रा हैं. क्रिस मॉरिस को आठ, कमिंस और जहीर को सात-सात विकेट मिले हैं और ये सभी सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में नजर आ रहे हैं. इन सभी को वॉर्नर के बल्ले पर अंकुश लगाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. हैदराबाद के लिए आशीष नेहरा को बरिंदर सरां की जगह उतारा जा सकता है.

पहले मैच में चमके युवराज सिंह उसी लय को फिर हासिल करना चाहेंगे. उनका साथ देने के लिए मोइजेस हेनरिक्स और बेन कटिंग हैं.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi