S M L

आईपीएल 2017, RPS Vs. RCB Match 17 Result: एक और मैच हारी विराट की टीम

27 रन से जीत के साथ पॉइंट टेबल में छठे नंबर पर आई पुणे, बैंगलोर टीम आखिरी नंबर पर फिसली

FP Staff | Published On: Apr 17, 2017 12:07 AM IST | Updated On: Apr 17, 2017 12:07 AM IST

आईपीएल 2017, RPS Vs. RCB Match 17 Result: एक और मैच हारी विराट की टीम

राइजिंग पुणे सुपरजायंट की पारी चल रही थी. स्कोर था दो विकेट पर 127. स्टीव स्मिथ और महेंद्र सिंह धोनी बैटिंग कर रहे थे. बेंगलुरु में हुए मैच ने अचानक रुख बदला. अगली नौ गेंदों पर पांच विकेट गिरे. ऐसा लगा कि उस पिच पर सब कुछ खत्म हो चुका है, जिसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स 200 रन की करार दे चुके थे.

आईपीएल के मुकाबले में यहां से राइजिंग पुणे के लिए जिम्मा संभाला मनोज तिवारी ने. 11 गेंद में उनके नाम 27 रन रहे. उन्होंने टीम को वहां तक पहुंचाया, जो सुरक्षित स्कोर नहीं माना रहा था. लेकिन जब मुकाबला खत्म हुआ, तो अंतर उसी 27 रन का था. पुणे सुपरजायंट ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 27 रन से हराया.

जिस टीम में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और शेन वॉटसन जैसे बल्लेबाज हों, उनसे कोई ये उम्मीद नहीं कर सकता कि चौथे ओवर के बाद 16वें ओवर तक कोई चौका नहीं लगेगा. वो भी तब, जब इस दौरान इन तीनों के साथ केदार जाधव क्रीज में थे. लेकिन जो पिच बल्लेबाजों को स्वर्ग समझी जा रही थी, अचानक धीमी दिखने लगी. शॉट खेलना मुश्किल नजर आने लगा.

हालांकि जैसा विराट कोहली ने कहा, इस तरह के प्रदर्शन के बाद आप जीतने का हक नहीं रखते, वो बिल्कुल सही है. पिच जैसी भी हो. यहां पर 162 रन बनाना इतना मुश्किल नहीं था, जितना दिखाई देने लगा. पिच पर पड़ने के बाद गेंद कभी धीमी, कभी तेज हो रही थी. लेकिन दिलचस्प है कि इसी पिच पर विराट कोहली ने कुछ अद्भुत शॉट खेले. लेकिन शायद तभी उन्हें दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में गिना जाता है.

बहरहाल, मैच का हाल ये रहा कि टॉस हारकर पुणे सुपरजायंट ने पहले बल्लेबाजी की. अजिंक्य रहाणे (30), राहुल त्रिपाठी (31), स्टीव स्मिथ (27) और महेंद्र सिंह धोनी (28) ने अच्छा योगदान दिया. लेकिन ये सब पानी में मिल जाता, अगर आखिर में मनोज तिवारी ने 11 गेंद में तीन चौके और दो छक्कों के साथ 27 रन न बनाए होते.

जवाब में आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. लेकिन जब तक विराट कोहली और एबी डिविलियर्स खेल रहे थे, उनकी टीम के सामने हार का कोई खतरा नहीं दिख रहा था. एक बार विराट आउट हुए, तो सब बदल गया. डिविलियर्स तक परेशानी में दिखने लगे.

जब धोनी ने बिजली की तेजी से डिविलियर्स को स्टंप किया, तो भी किसी ने नहीं सोचा होगा कि मुश्किलें इस कदर बढ़ जाएंगी. लेकिन उसके बाद कोई बल्लेबाज आराम से नहीं खेल सका. लक्ष्य मुश्किल से मुश्किल होता गया और जब 20वें ओवर की आखिरी गेंद की गई, तो वे 27 रन पीछे रह गए. स्टोक्स और शर्दुल ठाकुर ने तीन-तीन विकेट लिए. अब अंक तालिका में आरसीबी सबसे नीचे है. उसके पांच मैचों में दो अंक हैं. सबसे नीचे चल रहे राइजिंग पुणे के पांच मैच में चार अंक हो गए हैं.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi