S M L

आईपीएल 2017, RCB Vs RPS Match 34: विराट की टीम का भविष्य तय करेगा यह मैच!

पॉइंट टेबल में नंबर सात आरसीबी और नंबर छह आरपीएस का मुकाबला शाम चार बजे से

FP Staff, Bhasha Updated On: Apr 28, 2017 07:00 PM IST

0
आईपीएल 2017, RCB Vs RPS Match 34: विराट की टीम का भविष्य तय करेगा यह मैच!

ये मैच है, जो तय करेगा कि विराट एंड कंपनी का क्या होगा. क्या वे आईपीएल की खिताबी दौड़ में बने रहेंगे या बाहर हो जाएंगे. खराब फॉर्म से बेजार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को निराशा के भंवर से निकलने के लिए एक अदद जीत की जरूरत है, जो उसे नहीं मिल रही. अब वो शनिवार को राइजिंग पुणे सुपरजायंट से खेलेगी. टूर्नामेंट में अस्तित्व बनाए रखने के मकसद से उसके लिए यह ‘करो या मरो’ का मुकाबला होगा.

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने नौ में से छह मैच गंवाए और सिर्फ पांच अंक लेकर अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है.

आरसीबी अगर हारती है तो टूर्नामेंट में उसके दरवाजे बंद हो जाएंगे. उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए बाकी सारे मैच जीतने के अलावा दूसरे मैचों में भी अनुकूल नतीजों की उम्मीद करनी होगी.

राइजिंग पुणे सुपरजायंट की स्थिति आरसीबी से बेहतर है जिसने आठ मैचों में चार जीत से आठ अंक हासिल किए हैं. एक समय पर हालांकि आरसीबी भी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही थी. कप्तान स्टीव स्मिथ को शनिवार के मैच से पहले खिलाड़ियों को गलतियों से सबक लेकर उतरने की ताकीद करनी होगी.

टी20 क्रिकेट में हालांकि हालात तेजी से बदलते हैं और आरसीबी को कमतर नहीं आंका जा सकता. उसके पास विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल जैसे बल्लेबाज हैं. दूसरी ओर पुणे के गेंदबाज बेन स्टोक्स (छह विकेट) और इमरान ताहिर (10 विकेट) लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं.

पुणे का सामना आरसीबी से ऐसे समय पर है जब उसका मनोबल पूरी तरह से टूटा हुआ है. ऐसे में पुणे के गेंदबाज आरसीबी बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. बल्लेबाजी में पुणे के ट्रंपकार्ड स्थानीय क्रिकेटर राहुल त्रिपाठी रहे हैं जिन्होंने छह मैचों में 216 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 154.28 रहा. इसमें 24 चौके और आठ छक्के शामिल हैं.

सिर्फ स्मिथ (275 रन) ही उनसे ज्यादा रन बना सके हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने 52 रन बनाए हैं. त्रिपाठी से टीम को अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी. दूसरी ओर स्टोक्स पर भी अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा जिन्हें 14.5 करोड़ रुपए में खरीदा गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi