S M L

आईपीएल 2017, RPS Vs MI, Match 28 Result: जीत का सातवां सुर नहीं लगा पाए मुंबई इंडियंस

राइजिंग पुणे सुपरजायंट छह विकेट पर 160, मुंबई इंडियंस आठ विकेट पर 157

FP Staff, IANS | Published On: Apr 25, 2017 12:07 AM IST | Updated On: Apr 25, 2017 12:10 AM IST

आईपीएल 2017, RPS Vs MI, Match 28 Result: जीत का सातवां सुर नहीं लगा पाए मुंबई इंडियंस

दो ओवर में 24 रन की जरूरत थी. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या क्रीज पर थे. मुकाबला 50-50 था. राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए बेन स्टोक्स गेंदबाजी करने आए. उनके आखिरी ओवर और पारी के 19वें ओवर ने लगभग तय कर दिया कि मुंबई वानखेडे स्टेडियम में घरेलू टीम को निराशा हाथ लगेगी. स्टोक्स के ओवर में सात रन बने. इसने काफी कुछ तय कर दिया.

19वें ओवर का दबाव था, जिसने उनाद्कट को आखिरी ओवर में विकेट दिलाए. यहां भी हार्दिक पांड्या का शानदार कैच बेन स्टोक्स ने लपका. दबाव में जयदेव उनाद्कट ने अच्छी गेंदबाजी की. उनके आखिरी ओवर में तीन विकेट गिरे. 17 रन की जरूरत थी. 13 रन बने. जिनमें आखिरी गेंद पर हरभजन सिंह के बल्ले से लगा छक्का शामिल था. लेकिन फिर भी वे पुणे के स्कोर से तीन रन पीछे रह गए.

पुणे ने छह विकेट पर 160 रन बनाए थे. मुंबई इंडियंस ने आठ पर 157 रन बनाए और मुकाबला गंवा दिया. इस तरह लगातार सातवीं जीत पाने की उनकी उम्मीद टूट गई. जीत के साथ सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन विश करने की उम्मीद भी कामयाब नहीं हो पाई.

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली. लेकिन वो टीम को जिताने के लिए काफी नहीं थी. रोहित ने 39 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 58 रन बनाए. ओपनर पार्थिव पटेल ने भी 27 गेंद में 33 रन बनाए. लेकिन इन दोनों के अलावा कोई ऐसी पारी नहीं खेल पाया, जो मुंबई को जिता पाता. जोस बटलर ने 17, कर्ण शर्मा ने 11 और हार्दिक पांड्या ने 13 रन का योगदान दिया. बाकी कोई बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच पाया.

राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए जयदेव उनाद्कट और बेन स्टोक्स ने दो-दो विकेट लिए. वॉशिंगटन सुंदर, इमरान ताहिर और डेनियल क्रिस्टियन को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आए पुणे को मुंबई के गेंदबाजों ने छह विकेट पर 160 पर रोक दिया. उस वक्त ऐसा लग रहा था कि मुंबई के लिए जीतना मुश्किल नहीं होगा. राहुल त्रिपाठी (45) और अजिंक्य रहाणे (38) की सलामी जोड़ी ने पुणे को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 9.3 ओवर में 76 रन जोड़े. क्रुणाल पांड्या की जगह इस मैच में उतरे लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने अपनी ही गेंद पर रहाणे का कैच पकड़ मुंबई को पहली सफलता दिलाई.

अर्धशतक की ओर बढ़ रहे राहुल को भी कर्ण ने अपना शिकार बनाया. पोलार्ड द्वारा लपके गए राहुल ने 31 गेंदें खेलीं और तीन चौके तथा दो छक्के लगाए. सलामी जोड़ी के जाने के बाद पुणे की टीम लगातार विकेट खोती रही. हरभजन सिंह ने पुणे के कप्तान स्टीवन स्मिथ (17) को बोल्ड कर अपने टी-20 करियर के 200 विकेट पूरे किए.

इस संस्करण के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स (17) बल्ले से नाकाम रहे. मिचेल जॉनसन ने उनकी गिल्लियां बिखेरीं. पिछले मैच के हीरो महेंद्र सिंह धोनी (7) को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर पुणे को बड़ा झटका दिया.

इसके बाद मनोज तिवारी ने 13 गेंदों में चार चौकों की मदद से 22 रनों की अहम पारी खेल टीम को 150 का आंकड़ा पार कराया. उन्हें आखिरी ओवर में बुमराह आउट किया. डेनियल क्रिस्टियन आठ और वॉशिंगटन सुंदर दो रन पर नाबाद लौटे. मुंबई की तरफ से कर्ण और बुमराह ने दो-दो विकेट लिए. जॉनसन और हरभजन को एक-एक सफलता मिली.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi