S M L

आईपीएल 2017, KKR Vs RPS Match 30 Preview: जोश से भरी पुणे का सामना दिग्गज केकेआर से

राइजिंग पुणे सुपरजायंट का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स से पुणे में रात आठ बजे

FP Staff, Bhasha | Published On: Apr 25, 2017 06:10 PM IST | Updated On: Apr 25, 2017 06:10 PM IST

आईपीएल 2017, KKR Vs RPS Match 30 Preview: जोश से भरी पुणे का सामना दिग्गज केकेआर से

मुंबई इंडियंस की लगातार छह जीतों के सिलसिले को तोड़ना अपने आप में भरोसा आसमान पर पहुंचाने जैसा है. राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने सोमवार को यही किया था. उसने एक के बाद एक लगातार तीन जीत दर्ज की हैं.

इस प्रदर्शन के बाद नए जोश से भरी राइजिंग पुणे सुपरजायंट को बुधवार के दिन अब अपने घर में खेलना है. उसका सामना आईपीएल के मैच में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. हालांकि केकेआर के खिलाफ खेलने की चुनौती आसान नहीं होगी.

शुरुआत में अंक तालिका में सबसे नीचे रही पुणे ने लगातार तीन जीत दर्ज करके चौथे स्थान पर कब्जा कर लिया. पुणे ने सोमवार की रात मुंबई इंडियंस को रोमांचक मैच में तीन रन से हराया. इस मैच के डेथ ओवरों में बेन स्टोक्स और जयदेव उनाद्कट ने उम्दा गेंदबाजी की.

सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने पिछले तीन मैचों में 31, 59 और 45 रन बनाए हैं. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 61 रन बनाकर अपना पुराना फॉर्म दिखाया था.

कप्तान स्टीव स्मिथ और अजिंक्य रहाणे ने भी समय समय पर उपयोगी योगदान दिया है जबकि मनोज तिवारी ने अपनी भूमिका निभाई है. गेंदबाजी में स्पिनर इमरान ताहिर टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं, जिन्होंने 10 विकेट चटकाए. स्टोक्स ने छह और उनाद्कट ने पांच विकेट लिए हैं.

दूसरी ओर कोलकाता ने इस सत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. सात मैचों में पांच जीत और दो हार के बाद वह दूसरे स्थान पर है. कप्तान गौतम गंभीर ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए शुरुआती चरण में दो अर्धशतक जमाए. उनके नाकाम रहने पर रॉबिन उथप्पा और मनीष पांडे ने अच्छी पारियां खेली. यूसुफ पठान ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 39 गेंद में 59 रन बनाए थे. केकेआर के पास बल्लेबाजी क्रम मजबूत है. पिछले मैच में हालांकि उसके गेंदबाज चमके जिन्होंने सितारों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 49 रन पर आउट किया.

क्रिस वोक्स सात मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं जबकि नैथन कूल्टर नाइल ने आठ विकेट लिए हैं. उमेश यादव पांच मैचों में सात विकेट ले चुके हैं. स्पिनरों में चाइनामैन कुलदीप यादव छह विकेट ले चुके हैं.

पिछले तीन मैच – राइजिंग पुणे सुपरजायंट

24 अप्रैल – मुंबई इंडियंस को मुंबई में तीन रन से हराया

20 अप्रैल – सनराइजर्स हैदराबाद को पुणे में छह विकेट से हराया

16 अप्रैल – रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर को बेंगलुरु में 27 रन से हराया

पिछले तीन मैच – राइजिंग पुणे सुपरजायंट

पिछले तीन मैच – कोलकाता नाइटराइडर्स

23 अप्रैल – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कोलकाता में 82 रन से हराया

21 अप्रैल – गुजरात लायंस से कोलकाता में चार विकेट से हराया

17 अप्रैल – दिल्ली डेयरडेविल्स को दिल्ली में चार विकेट से हराया

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi