S M L

आईपीएल 2017, RPS Vs KKR Match 41 Result: जो बाकी मिलकर नहीं कर पाए, वो त्रिपाठी ने कर दिखाया

केकेआर आठ विकेट पर 155, पुणे छह विकेट पर 158

FP Staff | Published On: May 04, 2017 12:06 AM IST | Updated On: May 04, 2017 12:06 AM IST

आईपीएल 2017, RPS Vs KKR Match 41 Result: जो बाकी मिलकर नहीं कर पाए, वो त्रिपाठी ने कर दिखाया

युवा राहुल त्रिपाठी की कुछ पारियों ने उन्हें इस सीजन में वैसे ही खास बना दिया था. लेकिन इसे और खास बनाने का काम किया बुधवार को उनकी पारी ने. जब दोनों टीमों के ज्यादातर खिलाड़ी कोलकाता के ईडन गार्डन की पिच पर संघर्ष कर रहे थे, राहुल त्रिपाठी ने मनचाहे शॉट्स लगाए. 93 रन की उनकी पारी अरसे तक याद रहेगी. वो जब आउट हुए, तो छह रन जीत के लिए चाहिए थे.

राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने कोलकाता नाइटराइडर्स को उनके गढ़ में चार विकेट से हराकर प्लेऑफ की तरह कदम बढ़ा लिया. केकेआर ने आठ विकेट पर 155 रन बनाए. जवाब में पुणे टीम ने चार गेंद बाकी रहते छह विकेट पर 158 रन बनाकर चार विकेट से मैच जीत लिया.

अब जब आईपीएल अपने अंतिम चरण की तरफ बढ़ रहा है, हर मैच के बाद पॉइंट टेबल पर नजर होती है. पुणे ने इस जीत के साथ 11 मैच में 14 अंक कर लिए हैं. टेबल में वो तीसरे नंबर पर है. दूसरी तरफ कोलकाता इस हार के बाद 11 मैच में 14 अंक पर ही है. लेकिन नेट रन रेट बेहतर होने की वजह से वो दूसरे स्थान पर है.

राहुल त्रिपाठी की पारी की अहमियत का अंदाजा इसी से लगा लीजिए कि उनके 93 रन के बाद दूसरा बेस्ट स्कोर 37 था, जो केकेआर के मनीष पांडे ने बनाए. पुणे टीम में त्रिपाठी के बाद बेस्ट स्कोर 14 था, जो बेन स्टोक्स ने बनाए. बाकी टीम के बल्लेबाज मिलकर त्रिपाठी के स्कोर के आसपास नहीं पहुंच पाए.

त्रिपाठी ने जब जहां जैसे चाहे, शॉट्स खेले. उनकी पारी में नौ चौके और सात छक्के थे. आखिर में वो आउट हुए. उसके बाद वो भरोसा नहीं कर पा रहे थे कि वो आउट हो गए हैं. वो अपने शॉट्स को बार-बार खेलते रहे. उन्हें डगआउट में वापस जाने में एक मिनट से ज्यादा लगे होंगे. उस दौरान केकेआर की लगभग पूरी टीम उन्हें बधाई देती दिखाई दी.

पुणे के सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने 52 गेंदों का सामना किया. एक छोर से विकेट गिरने के बावजूद राहुल ने शुरू से अंत तक एक छोर संभाले रखा और टीम को जीत दिलाई. एक छोर पर अजिंक्य रहाणे ने 11, स्मिथ ने नौ, मनोज तिवारी ने आठ रन बनाए. उसके बाद बेन स्टोक्स 14 और महेंद्र सिंह धोनी पांच रन बनाकर आउट हुए. डेनियल क्रिस्टियन नौ  और वॉशिंगटन सुंदर एक रन बनाकर नॉट आउट रहे. केकेआर के लिए वोक्स ने 18 रन देकर तीन विकेट लिए.

इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता का मजबूत बल्लेबाजी क्रम पुणे की कसी हुई गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए मुश्किल विकेट पर बड़ा स्कोर नहीं कर सका. कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए. उसके लिए मनीष पांडे ने सर्वाधिक 37 रन, कोलिन ग्रांडहोम ने 36 रन और सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 30 रनों की पारी खेली. जयदेव उनाद्कट और वॉशिंगटन सुंदर ने दो-दो विकेट लिए.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi