S M L

आईपीएल 2017, RPS Vs GL Match 39 Result: साढ़े 14 करोड़ के स्टोक्स ने खेली अनमोल पारी, पुणे जीता

गुजरात लायंस 19.5 ओवर में 161, राइजिंग पुणे सुपरजायंट 19.5 ओवर में पांच पर 167 रन

Shailesh Chaturvedi Updated On: May 02, 2017 05:16 PM IST

0
आईपीएल 2017, RPS Vs GL Match 39 Result: साढ़े 14 करोड़ के स्टोक्स ने खेली अनमोल पारी, पुणे जीता

साढ़े 14 करोड़ रुपए में किसी खिलाड़ी को लिया जाना अपने आप में उत्सुकता बढ़ाता है. ये सवाल भी कि क्या इतने पैसे खर्च करना जायज है? पुणे सुपजायंट ने बेन स्टोक्स पर पैसे खर्च किए. शुरुआती मैचों के बाद भी ये सवाल बना रहा कि क्या इतने पैसे खर्चना सही था. पिछले सात मैचों में उनके बल्ले से 127 रन निकले थे. एक अर्ध शतक के अलावा कुछ खास नहीं था.

लेकिन अब, 1 मई 2017 के बाद ये सवाल नहीं पूछा जाएगा. सोमवार की रात बेन स्टोक्स ने जो पारी खेली, वो अनमोल है. पैसों से उसका मोल नहीं लगाया जा सकता है. पारी अरसे तक याद रहेगी. याद रहेगा कि आखिर के समय में क्रैंप के साथ लंगड़ाते हुए खेलना और बड़े शॉट्स लगाना. 103 नॉट आउट, उस वक्त जब एक-एक हार आपके अंतिम चार में पहुंचने के मौके खत्म करने के लिए काफी हो सकती है. वो भी तब, जब आपकी टीम के तीन विकेट दस और चार विकेट 42 पर निकल गए हों.

 

साढ़े 14 करोड़ के बेन स्टोक्स की अनमोल पारी से राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने गुजरात लायंस को पांच विकेट से हरा दिया. पुणे में खेले गए मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने पहले खेलते हुए 19.5 ओवर में 161 रन बनाए थे. जवाब में पुणे टीम ने 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 167 रन बनाते हुए मुकाबला जीत लिया. इस जीत ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए प्लेऑफ का सफर आसान किया. दूसरी तरफ गुजरात लायंस अपने बाकी मैच जीतकर भी प्लेऑफ खेल पाएगी, इसे लेकर संदेह रहेगा.

 

ये दिन.. या यूं कहें कि रात बेन स्टोक्स के ही नाम रही. 162 रन का पीछा करते हुए रहाणे तब आउट हुए, जब टीम का स्कोर चार था. स्टीव स्मिथ आउट हुए तो स्कोर आठ था. मनोज तिवारी खाता खोले बगैर गए तो स्कोर दस था. यहीं पर लग रहा था कि मैच खत्म होता दिख रहा है. फिर राहुल त्रिपाठी आउट हुए तो स्कोर 42 था.

सारी उम्मीदें धोनी और बेन स्टोक्स पर थीं. इन दोनों ने निराश नहीं किया. दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी हुई. धोनी आउट हुए तो स्कोर 118 रन था. उन्होंने 33 गेंद में 26 रन बनाए. तब भी जीत के लिए 23 गेंद में 44 रन बनाने थे. मैच भटक सकता था. लेकिन डेनियल क्रिस्टियन और बेन स्टोक्स ने भटकने नहीं दिया. क्रिस्टियन ने छक्का लगाकर मैच खत्म किया. मैन ऑफ द मैच बेन स्टोक्स 63 गेंद में सात चौके और छह छक्के के साथ 103 रन बनाकर नॉट आउट रहे.

इससे पहले गुजरात की टीम ने 19.5 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 161 रन बनाए. इसमें ब्रेंडन मैक्कलम के सर्वाधिक 45 रन शामिल थे. गुजरात को शुरुआत तो अच्छी मिली लेकिन बाद के बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा सके. इशान किशन (31) और मैक्कलम की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए छह ओवर में 55 रन जोड़े.

Pune: Rising Pune Supergiant bowler Imran Tahir celebrates the wicket of Gujarat Lions batsman Dwayne Smith during the IPL T20 match played in Pune on Monday. PTI Photo by Shashank Parade(PTI5_1_2017_000301B)

इमरान ताहिर ने ईशान को आउट कर पुणे को पहली सफलता दिलाई. यहां से गुजरात की टीम लगातार अंतराल पर विकेट खोती रही. कप्तान सुरेश रैना (8) रन आउट हुए. 10वें ओवर में जब गुजरात का स्कोर 94 रन था तभी ताहिर ने एरॉन फिंच (13) और ड्वेयन स्मिथ (0) को दो लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजा. यहां से लगातार विकेट गिरते रहे. पुणे की ओर से इमरान ताहिर और उनाद्कट ने तीन-तीन सफलता हासिल की जबकि शर्दुल और क्रिस्टियन को एक-एक विकेट मिले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi