S M L

आईपीएल 2017, SRH VS RPS Match 24 Preview: हार के भंवर से निकल पाएगी स्मिथ और धोनी की टीम?

सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच पुणे में मुकाबला शाम चार बजे से

FP Staff | Published On: Apr 21, 2017 07:51 PM IST | Updated On: Apr 21, 2017 07:51 PM IST

0
आईपीएल 2017, SRH VS RPS Match 24 Preview: हार के भंवर से निकल पाएगी स्मिथ और धोनी की टीम?

जिन दो टीमों के अगले साल न खेलने का अंदेशा है, उनका इस साल प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है. गुजरात लायंस आखिरी नंबर पर है. राइजिंग पुणे सुपरजायंट सातवें नंबर है. पुणे टीम को अब अपने ही घर में पिछली चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद से खेलना है. आईपीएल के इस मुकाबले में निगाहें महेंद्र सिंह धोनी के फॉर्म में वापसी पर लगी होंगी.

आईपीएल में अपना दूसरा चरण खेल रही पुणे की टीम तीन मैच गंवाकर पिछले पांच मैचों में अभी तक चार अंक लेकर तालिका में सातवें स्थान पर बनी हुई है. पुणे को लगातार शिकस्त का सामना करना पड़ा. लेकिन स्टीव स्मिथ के खिलाड़ियों ने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार की लय तोड़ी और टीम अब इसी लय को कल के मैच में जारी रखने के लिए बेताब होगी.

पुणे के लिए पूर्व कप्तान धोनी की फॉर्म चिंता का विषय है. उन्होंने अभी तक नाबाद 12, 5, 11, 5 और 28 रन की पारी खेली है और ये रन उनकी बीते समय की विस्फोटकीय बल्लेबाज की छवि से काफी अलग है.

धोनी को खेल के बेस्ट फिनिशर में माना जाता है. उनकी पूर्व टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए उनका प्रदर्शन हमेशा काफी अहम रहा है, जिसने 2010 और 2011 सत्र में खिताब अपने नाम किए थे. पुणे की टीम उम्मीद करेगी कि वह अपनी पुरानी फॉर्म में लौट आएं.

पुणे की बल्लेबाजी अभी तक कप्तान स्मिथ और अजिंक्य रहाणे के इर्द गिर्द रही है जो उनके सर्वश्रेष्ठ रन जुटाने वाले खिलाड़ी हैं. पिछले मैच के बाद स्मिथ ने अपनी पत्नी और बच्चे के साथ दुबई के छह दिवसीय संक्षिप्त दौरे पर जाने का फैसला किया. इस ब्रेक से यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तरोताजा हो जाना चाहिए जिसकी फार्म टीम के लिए काफी अहम है.

आईपीएल 10 में सबसे महंगे खरीदे गए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भी इंदौर में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अर्धशतक से अहम योगदान दिया. गेंदबाजी विभाग में लेग स्पिनर इमरान ताहिर आठ विकेट झटककर पुणे के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं जबकि शरदुल ठाकुर और स्टोक्स ने चार-चार विकेट चटकाए हैं. लेकिन टीम की गेंदबाजी में अब भी उस पैनेपन की कमी है जिसकी प्रतिद्वंद्वी टीम को चुनौती देने के लिए जरूरत होती है.

वहीं दूसरी ओर हैदराबाद की टीम छह मैचों में चार जीत से निरंतर रही है और तीसरे स्थान पर बनी हुई है. अच्छी शुरुआत के बाद सनराइजर्स की टीम मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ लगातार मैचों में हार गई. लेकिन उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स पर जीत दर्ज की.

कप्तान डेविड वॉर्नर ने टीम की अगुवाई करते हुए काफी रन बटोरे हैं और भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने उनका काफी सहयोग किया है. दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक आईपीएल में 200 से ज्यादा रन बना लिए हैं और वे भी इसी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे.

गेंदबाजों ने भी हैदराबाद के बल्लेबाजों का पूरा साथ निभाया है जिसमें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 15 विकेट और अफगानिस्तान के युवा स्पिनर राशिद खान नौ विकेट हासिल कर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप पांच में हैं.

पिछले तीन मैच – राइजिंग पुणे सुपरजायंट

11 अप्रैल – दिल्ली डेयरडेविल्स से पुणे में 97 रन से हारे

14 अप्रैल – गुजरात लायंस से राजकोट में सात विकेट से हारे

16 अप्रैल – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बेंगलुरु में 27 रन से हराया

पिछले तीन मैच – सनराइजर्स हैदराबाद

19 अप्रैल – दिल्ली डेयरडेविल्स को हैदराबाद में 15 रन से हराया

17 अप्रैल – किंग्स इलेवन पंजाब को हैदराबाद में पांच रन से हराया

15 अप्रैल – कोलकाता नाइटराइडर्स से कोलकाता में 17 रन से हारे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi