S M L

आईपीएल 2017: जब गेल का इंटरव्यू करने के लिए एंकर बने विराट

गुजरात लायंस पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत के बाद विराट ने किया इंटरव्यू

Shailesh Chaturvedi | Published On: Apr 19, 2017 06:04 PM IST | Updated On: Apr 19, 2017 06:04 PM IST

आईपीएल 2017: जब गेल का इंटरव्यू करने के लिए एंकर बने विराट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात लायंस के बीच मंगलवार को हुआ मुकाबला क्रिस गेल के लिए बेहद अहम था. वो कुछ मैच से बाहर बैठे थे. जिन मैचों में खेले, उनमें कामयाबी नहीं मिली. बैंगलोर टीम का प्रदर्शन कमजोर था. पॉइंट टेबल में सबसे नीचे चल रही थी आरसीबी टीम. ऐसे में क्रिस गेल का चलना उनके और टीम दोनों के लिए बेहद जरूरी था.

गेल बल्लेबाजी करने आए, तो दूसरे छोर पर विराट कोहली थे. कप्तान कोहली के लिए भी ये जरूरी था कि गेल चलें. दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हुई. जब गेल ने टी 20 क्रिकेट में दस हजारवां रन लिया, तो विराट भी क्रीज पर थे. वो नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े गेल की बल्लेबाजी देख रहे थे. बल्कि पूरी साझेदारी के दौरान विराट ने एक तरह से नॉन स्ट्राइकर का ही रोल अदा किया. उन्होंने आक्रामक शॉट जरूर खेले, लेकिन कोशिश की कि ज्यादातर स्ट्राइक गेल के पास हो.

मैच खत्म हुआ तो दोनों खुश थे. टीम दो पायदान ऊपर आ गई थी. ऐसे खुशनुमा माहौल में विराट कोहली ने टीवी एंकर का रोल अदा करने का फैसला किया. उन्होंने क्रिस गेल का इंटरव्यू किया. कुछ रोचक सवाल इसमें थे. हम आपके लिए वो इंटरव्यू लेकर आए हैं.

 

पहले जरा सवाल जवाब सुन लीजिए.

विराट ने पूछा – मेरे साथ पारी सुरू करके आपको कैसा लगता है?

गेल – आपके साथ पारी शुरू करना बड़ा अच्छा अनुभव है. आप लेजेंड हैं. आपने बहुत रन बनाए हैं. दूसरे छोर पर खड़े होकर आपको इतनी आसानी से रन बनाते देखना भी कमाल का अनुभव होता है. आपने अपने करियर में बहुत ऊंचाइयां छुई हैं. मैं दिल से आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं.

विराट – हमारे बीच टी 20 में दसवीं शतकीय साझेदारी हुई. यह एक रिकॉर्ड है. आपने 40 की औसत से दस हजार रन बनाए. स्ट्राइक रेट 149 के आसपास है और 18 शतक लगाए हैं. ये आंकड़े कमाल के हैं. मेरी खुशकिस्मती है कि आपके साथ पारी की शुरुआत करता हूं.

इतने सालों से आप यूनिवर्स बॉस हैं. आप ऐसा कैसे कर पाए हैं?

गेल – दस हजार रन बना पाना वाकई कमाल है. और यह भी कि वो लम्हा मैंने आपके साथ शेयर किया. हमने बहुत सी साझेदारियां कीं. इसके अलावा आरसीबी जैसी फ्रेंचाइजी से जुड़ना भी बहुत अच्छा रहा है. जबसे मैं फ्रेंचाइजी से जुड़ा, मेरे लिए बहुत सी अच्छी चीजें हुई हैं. व्यक्तिगत नजरिए से भी कमाल की बातें हुई हैं. इसके लिए मैं शुक्रगुजार हूं. आप लोग बहुत स्पेशल हैं. आपके साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना स्पेशल है. हमारी टीम में बहुत सारा टैलेंट है. तमाम युवा खिलाड़ी हैं और हम बहुत मजे करते हैं. वाकई बहुत कमाल का अनुभव रहा है.

कोहली और गेल ने 122 रन की साझेदारी की. इसकी वजह से आरसीबी की टीम दो विकेट पर 213 रन बनाने में कामयाब रहे. गुजरात लायंस की टीम इस लक्ष्य को पा नहीं सकी.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi