S M L

आईपीएल 2017: दिल्ली के खिलाफ जीत का खाता खोलना चाहेगी आरसीबी

दिल्ली बनाम बैंगलोर मैच रात 8 बजे शुरू होगा.

IANS Updated On: Apr 08, 2017 01:36 PM IST

0
आईपीएल 2017: दिल्ली के खिलाफ जीत का खाता खोलना चाहेगी आरसीबी

दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स की टीमें आईपीएल के 10वें सीजन में पहली जीत के इरादे से शनिवार को मैदान पर उतरेंगी. यह मैच शाम 8 बजे शुरू होगा.

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में बेंगलोर के अब्राहम डिविलियर्स नहीं खेल पाएंगे. टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली पहले ही टीम से बाहर हैं.

चोटों से जूझ रही बैंगलोर को इस सीजन के पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार मिली थी. इस मैच में टीम की कमान ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन ने संभाली थी. कोहली और डिविलियर्स के अलावा चैलेंजर्स की टीम में सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी नहीं हैं.

चैलेंजर्स की उम्मीद बल्लेबाजी में पूरी तरह से वेस्टइंडीज के क्रिस गेल पर टिकी हैं. टीम को उम्मीद होगी कि वह दिल्ली के खिलाफ अपने बल्ले का जौहर दिखाएंगे. उनके अलावा कप्तान वॉटसन, केदार जाधव, मनदीप सिंह, ट्रेविस हेड और सचिन बेबी पर टीम की जिम्मेदारी होगी.

पहले मैच में इंग्लैंड के टाइमल मिल्स के नेतृत्व में अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के बाद भी चैलेंजर्स की टीम सनराइजर्स के युवराज सिंह, हेनरिक्स और शिखर धवन को रोक नहीं पाई थी.

मिल्स के अलावा चैलेंजर्स के पास श्रीनाथ अरविंद, स्टुअर्ट बिन्नी और लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल हैं.

आईपीएल से पहले ही दिल्ली को बुरी खबरें मिल चुकी हैं. वह इस सीजन में क्विंटन डि कॉक, ड्यूमिनी के बिना उतर रही है. वहीं श्रेयस अय्यर भी टीम से बाहर चल रहे हैं. उसके पास हालांकि क्रिस मोरिस, कोरी एंडरसन और कार्लोस ब्रेथवेट जैसे आतिशी बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं.

इनके अलावा दिल्ली की टीम में सैम बिलिंग्स, करुण नायर, ऋषभ पंत और संजू सैमसन जैसे युवा बल्लेबाज भी हैं.

गेंदबाजी की बात करें तो कप्तान जहीर खान जैसा अनुभवी गेंदबाज दिल्ली के पास है. हाल ही में भारत के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और साउथ अफ्रीका के रबाडा, जहीर के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण की बागडोर संभालेंगे.  टीम के पास स्पिन में अमित मिश्रा, जयंत यादव और शाहबाज नदीम के रूप में तीन विकल्प हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: पिछले दिनों विराट कोहली और एबी डीविलियर्स नेट में अभ्यास करते हुए नजर आए थे. लेकिन नियमित कप्तान कोहली का खेलना बिल्कुल भी निश्चित नहीं है. डीविलियर्स भी तय है कि वह ये मैच भी नहीं खेलेंगे. मैच के पहले फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे। अगर वह अपनी चोट से उबर जाते हैं तो वह टीम में ट्रेविस हेड की जगह ले सकते हैं टीम के मुख्य कोच डेनियल वेट्टोरी ने अनिकेत चौधरी को अंतिम एकादश में शामिल करने के लिए कहा है. श्रीनाथ अरविंद की जगह टीम में अतिरिक्त स्पिनर के तौर पर पवन नेगी और इकबाल अब्दुल्ला को शामिल किया जा सकता है.

दिल्ली डेयरडेविल्स: श्रेयस अय्यर की गैर- मौजूदगी में दिल्ली डेयरडेविल्स एक अलगओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतर सकती है. टीम के कोच पैडी अपटन ने कहा है कि सैम बिलिंग्स शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं. हालांकि, डेयरडेविल्स के पास गेंदबाजी आक्रमण बेहतरीन है. स्पिन विभाग की अगुआई जहां अमित मिश्रा करेंगे वहीं तेज गेंदबाजी विभाग की अगुआई अनुभवी जहीर खान और मोहम्मद शमी के कंधों पर होगी. विदेशी तेज गेंदबाजों में रबाडा या पैट कमिंस में से किसी एक को खिलाया जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi