S M L

आईपीएल 2017 RCB Vs SRH, Match 29 Preview: रविवार के हादसे से उबर पाएगी आरसीबी?

बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से रात आठ बजे

FP Staff, Bhasha | Published On: Apr 24, 2017 05:44 PM IST | Updated On: Apr 24, 2017 05:45 PM IST

आईपीएल 2017 RCB Vs SRH, Match 29 Preview: रविवार के हादसे से उबर पाएगी आरसीबी?

49 रन पर आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली से पूछा गया था कि क्या इस परफॉर्मेंस का रिव्यू करेंगे? विराट ने मुस्कुराते हुए उलटकर सवाल किया था ऐसी बैटिंग परफॉर्मेंस का कोई क्या रिव्यू करेगा? वाकई रविवार कुछ ऐसा ही दिन था. अब उस प्रदर्शन को उलटने का वक्त है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मंगलवार को आईपीएल के मैच में पिछली चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी तो उसका एकमात्र लक्ष्य टूर्नामेंट में अपना अस्तित्व बनाये रखना होगा.

विराट कोहली एंड कंपनी के लिए यह आसान नहीं होगा, जिसे केकेआर ने पिछले मैच में आईपीएल के इतिहास के न्यूनतम स्कोर 49 रन पर आउट कर दिया था. आरसीबी का कोई बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका था.

सात मैचों में सिर्फ चार अंक लेकर आरसीबी अंकतालिका में सबसे नीचे है. लिहाजा अब उसके लिए करो या मरो का प्रश्न है. उसके तीन स्टार बल्लेबाज कोहली (चार मैचों में 154 रन), क्रिस गेल (पांच मैचों में 144 रन) और एबी डिविलियर्स (चार मैचों में 145 रन) लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं.

केदार जाधव ने भारत के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन यहां वह सात मैचों में 175 रन ही बना सके. बेहतरीन तेज गेंदबाजी के सामने उनकी तकनीक भी औसत साबित हुई है.

कोहली ने अपने लिए ऊंचे मानदंड कायम किए हैं और वह टीम से भी इसकी अपेक्षा करते हैं. पिछले मैच में टीम के प्रदर्शन के बाद वह इतने निराश थे कि उन्होंने इसे सबसे बदतर बल्लेबाजी करार दिया.

भारतीय कप्तान के लिए यह पचाना मुश्किल होगा कि आरसीबी नॉकआउट चरण से पहले टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है.

दूसरी ओर सनराइजर्स के आठ अंक हैं और वह जीत की राह पर लौटने की कोशिश में होगी. उसने लगातार चार जीत दर्ज की लेकिन पिछले मैच में उसे राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने हराया.

सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सात मैचों में 235 रन बनाए हैं जबकि शिखर धवन सात मैचों में 282 रन बना सके हैं. मोइजेस हेनरिकेस ने 193 रन बनाए हैं जो पुणे के खिलाफ 28 गेंद में 55 रन बनाकर नाबाद रहे.

दिल्ली के खिलाफ पहला मैच खेलने वाले केन विलियमसन ने 51 गेंद में 89 रन बनाए जिससे हैदराबाद ने चौथे घरेलू मैच में चौथी जीत दर्ज की थी. वे इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे.

पुणे के खिलाफ विलियमसन ने 14 गेंद में 21 रन बनाए थे. पुणे के खिलाफ बाहर रहे युवराज सिंह अपनी गलतियों से सबक लेना चाहेंगे. गेंदबाजों ने सनराइजर्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है जिनमें भुवनेश्वर कुमार ने 16 और अफगानिस्तान के युवा राशिद खान ने 10 विकेट लिए.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi