S M L

आईपीएल 2017, RCB Vs KXip Match 43: किंग्स की बात बिगाड़ने उतरेंगे रॉयल चैलेंजर्स

किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला बेंगलुरु में रात आठ बजे से

Bhasha | Published On: May 04, 2017 07:57 PM IST | Updated On: May 04, 2017 07:57 PM IST

आईपीएल 2017, RCB Vs KXip Match 43: किंग्स की बात बिगाड़ने उतरेंगे रॉयल चैलेंजर्स

एक टीम प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है. दूसरी के लिए जगह बनाने का मौका है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अब अपने लिए तो कुछ नहीं कर सकती. लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब का गणित बिगाड़ सकती है. दोनों टीमों के बीच आईपीएल में शुक्रवार के दिन बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला होगा.

आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार किंग्स इलेवन पंजाब के लिए टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा शानदार जीत दर्ज करके अपनी स्थिति और पुख्ता करने का होगा.

नौ मैचों में आठ अंक लेकर पंजाब पांचवें स्थान पर है जबकि बैंगलोर 11 मैचों में से आठ हारकर आठ टीमों में आठवें स्थान पर है. किंग्स इलेवन पंजाब को प्लेऑफ में प्रवेश के लिए हर मैच जीतना होगा. वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी बाकी मैचों में जीत दर्ज करके सम्मान से साथ टूर्नामेंट से रुखसत होना चाहेगी.

ऐसे में कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे सितारों को हटाकर कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं. अंतरराष्ट्रीय सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले कोहली के लिए आईपीएल 10 निराशाजनक रहा जिसमें उनकी टीम ने काफी निराश किया. कोहली खुद भी प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे.

पंजाब ने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 विकेट से हराया. ऐसे में आरसीबी के खिलाफ एक और जीत दर्ज करके वह प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना चाहेगा और मौजूदा फार्म को देखते हुए यह चुनौती उतनी मुश्किल नहीं लग रही.

ग्लेन मैक्सवेल की अगुवाई वाली टीम के लिए हाशिम अमला ने एक शतक समेत 315 रन बनाए. वहीं मार्टिन गप्टिल भी शानदार फॉर्म में हैं, जिन्होंने 27 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

पंजाब के प्रशंसकों को मैक्सवेल से बड़ी पारी की उम्मीद होगी, जिन्होंने नौ मैचों में सिर्फ 193 रन बनाए. इसमें 44 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा. पंजाब के बल्लेबाजों को एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. उन्हें तेज गेंदबाज संदीप शर्मा और वरुण एरॉन से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल पर भी गेंदबाजी में दारोमदार होगा जो नौ मैचों में दस विकेट ले चुके हैं.

आरसीबी के लिए समस्या उसके बल्लेबाजों का खराब फॉर्म रही है. विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स जैसे आक्रामक बल्लेबाजों से सजी टीम आईपीएल के न्यूनतम स्कोर 49 रन पर सिमट चुकी है. मनदीप सिंह, केदार जाधव और स्टुअर्ट बिन्नी ने भी निराश किया. लेग स्पिनर सैमुअल बद्री नौ और युजवेंद्र चहल 11 विकेट ले चुके हैं लेकिन तेज गेंदबाज फ्लॉप रहे.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi