S M L

आईपीएल 2017, RCB Vs GL Match 31 Preview: खिताबी दौड़ में बने रहने की जंग

पॉइंट टेबल में नंबर छह आरसीबी और नंबर आठ गुजरात लायंस का मुकाबला बेंगलुरु में रात आठ बजे से

FP Staff Updated On: Apr 26, 2017 06:36 PM IST

0
आईपीएल 2017, RCB Vs GL Match 31 Preview: खिताबी दौड़ में बने रहने की जंग

मंगलवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में पड़ बारिश की एक-एक बूंद टीम के मौके कम करने का काम कर रही थी. इस सवाल को और मुखर कर रही थी कि क्या पिछले साल की रनर अप टीम इस बार टॉप चार में भी नहीं रहेगी? ये सवाल भी कि विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल की टीम के साथ आखिर हुआ क्या है.

बहरहाल, अब वो बीती बात हो गई है. नजरें अब अगले मैच पर हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अब गुजरात लायंस के खिलाफ खेलना है. बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद अगला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने से प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के कगार पर है ये टीम.

अब वह गुजरात लायंस के खिलाफ अपने अभियान को पटरी पर लाने की कोशिश करेगी. बैंगलोर की टीम को नॉकआउट में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिए अब अपने बाकी बचे सभी छह मैच जीतने होंगे.

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार की रात मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के कारण आरसीबी को एक अंक से ही संतोष करना पड़ा था. उसके इस तरह से आठ मैचों में केवल पांच अंक हैं और वह अंक तालिका में छठे स्थान पर है. इससे पहले विराट कोहली और कंपनी कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ केवल 49 रन पर ढेर हो गई थी जो कि आईपीएल में न्यूनतम स्कोर है.

ईडन गार्डन्स पर इस शर्मनाक प्रदर्शन के दौरान आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंच पाया था. आरसीबी के चोटी के तीन बल्लेबाज कप्तान कोहली (चार मैचों में 154 रन), क्रिस गेल (पांच मैचों में 144 रन) और एबी डिविलियर्स (चार मैचों में 145 रन) अपेक्षानुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं.

भारतीय कप्तान कोहली के लिए यह सच्चाई स्वीकार करना मुश्किल होगा कि उनकी टीम नॉकआउट तक पहुंचने में भी नाकाम रही. उनके पास हालांकि अब भी मौका है और उसका सामना गुजरात लायंस से है जो अच्छी फॉर्म में नहीं है. लायंस के सात मैचों में केवल चार अंक हैं और वह अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर है. लायंस की बल्लेबाजी भी अच्छी नहीं रही है और उसके शीर्ष बल्लेबाजों ने कभी कभार ही अपना जलवा दिखाया है. टीम इससे उबरने के लिए बेताब है. गुजरात कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ पिछली जीत की रणनीति पर चलने की कोशिश करेगा. उस मैच में कप्तान सुरेश रैना ने 46 गेंदों पर 84 रन बनाए. रैना ने टूर्नामेंट में अब तक 275 रन बनाए हैं लेकिन अन्य बल्लेबाज अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं.

आरसीबी के खिलाफ फिर से टीम का दारोमदार रैना पर टिका रहेगा. ब्रैंडन मैक्कलम ने अब तक 258 रन बनाए हैं. रैना, मैक्कलम और एरॉन फिंच तीनों आरसीबी के ‘बिग थ्री’ की बराबरी करने की कोशिश करेंगे. गेंदबाजी गुजरात के लिए बड़ी समस्या है. उसके गेंदबाजों ने छह मैचों में अब तक केवल 26 विकेट लिए हैं.

उसे अपने तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई के फिट होने की उम्मीद है. उन्होंने अब तक चार मैचों में हैट्रिक सहित नौ विकेट लिए हैं. गुजरात की टीम में शामिल मुख्य गेंदबाज रवींद्र जडेजा हालांकि अब तक नहीं चल पाए हैं जबकि प्रवीण कुमार की भी तेजी और स्विंग में पैनापन नहीं है. केवल केरल के तेज गेंदबाज बेसिल थम्पी ने उसकी तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया है.

पिछले तीन मैच – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

25 अप्रैल – सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बेंगलुरु में मैच रद्द

23 अप्रैल – कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ कोलकाता में 82 रन से हारे

18 अप्रैल – गुजरात लायंस के खिलाफ राजकोट में 21 रन से जीते

 

पिछले तीन मैच – गुजरात लायंस

23 अप्रैल – किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राजकोट में 26 रन से हारे

21 अप्रैल – कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ कोलकाता में चार विकेट से जीते

18 अप्रैल – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ राजकोट में 21 रन से हारे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi