S M L

आईपीएल 2017, MI Vs KKR Qualifier 2, Result : 'इस महाभारत' में कर्ण ने दिलाई मुंबई इंडियंस को जीत

कर्ण और जसप्रीत के आगे 107 पर ढेर हुए केकेआर, छह विकेट से जीते मुंबई इंडियंस

FP Staff | Published On: May 19, 2017 11:42 PM IST | Updated On: May 19, 2017 11:44 PM IST

आईपीएल 2017, MI Vs KKR Qualifier 2, Result : 'इस महाभारत' में कर्ण ने दिलाई मुंबई इंडियंस को जीत

20 ओवर का मैच हो. सात ओवर खत्म हुए हों. एक टीम का स्कोर पांच विकेट पर 31 हो, तो मैच वहीं खत्म माना जा सकता है. वाकई मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला पहले छह-सात ओवर में ही खत्म हो गया था. लेकिन आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर को संघर्षपूर्ण बनाने की महज कोशिश ही होती रही. ये कोशिश नाकाम रही और मुंबई इंडियंस आसानी के साथ मुकाबला जीत गए. जीत के साथ मुंबई ने चौथी बार आईपीएल के फाइनल मे जगह  बना ली है, जहां उसे राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ खेलना है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स ने कभी नहीं सोचा होगा कि उनकी मजबूत बल्लेबाजी पूरे 20 ओवर भी नहीं चल पाएगी. वे 18.5 ओवर में 107 पर ढेर हो गए. ये स्कोर भी इशांक जग्गी (28) और सूर्य कुमार यादव (31) की वजह से बन पाया.

मुंबई इंडियंस ने जरूरी रन 5.3 ओवर और छह विकेट बाकी रहते बना लिए. चार विकेट पर 111 रन बनाकर मुंबई इंडियंस ने तय कर दिया कि इस बार आईपीएल का फाइनल पश्चिम भारत, बल्कि महाराष्ट्र की दो टीमों के बीच होगा.

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए कर्ण शर्मा और जसप्रीत बुमरा ने कुछ नहीं छोड़ा. मुंबई इंडियंस के दोनों गेंदबाजों ने मिलकर सात विकेट लिए. दोनों ने मिलकर रन दिए सिर्फ 23. बुमरा ने सात रन देकर तीन विकेट और कर्ण शर्मा ने 16 रन देकर चार विकेट लिए. अगर दो गेंदबाज सिर्फ 23 रन देकर सात विकेट ले लें, तो विपक्षी टीम के लिए बचता ही क्या है.

खासतौर पर कर्ण शर्मा ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने चार विकेट लिए. उन्होंने नरायन, गंभीर, जग्गी और ग्रैंडहोम को आउट किया. जग्गी और यादव के अलावा सिर्फ दो और बल्लेबाज दहाई के अंकों तक पहुंचे. गौतम गंभीर ने 12 और सुनील नरायन ने दस रन बनाए. बकाई सब इकाई को दहाई में नहीं बदल सके.

दूसरे ओवर में लिन के विकेट से पतझड़ की शुरुआत हुई. 24 से 31 रन के भीतर चार विकेट निकल गए. इसमें सुनील नरायन, रॉबिन उथप्पा, डे ग्रैंडहोम और कप्तान गंभीर थे. उसके बाद जग्गी और यादव ने अर्ध शतकीय साझेदारी के साथ उम्मीद बंधाई कि शायद 130-140 तक स्कोर पहुंच पाएगा. लेकिन एक बार ये दोनों आउट हुए तो केकेआर टीम 107 पर सिमट गई.

जवाब में सिमंस का विकेट जल्दी लेकर केकेआर ने वापसी की उम्मीदें जगाईं. लेकिन टारगेट इतना कम था कि कुछ हो नहीं पाया. मुंबई के भी तीन विकेट 34 पर निकल गए थे. सिमंस के बाद पार्थिव पटेल 14 और रायडू छह रन बनाकर आउट हुए.

लेकिन यहां से कप्तान रोहित शर्मा और क्रुणाल पांड्या ने केकेआर की उम्मीदों को कुचल डालने का काम किया. रोहित 26 रन बनाकर तब आउट हुए, जब जीत तय हो गई थी. क्रुणाल 30 गेंद में 45 रन बनाकर नॉट आउट रहे. अब मुंबई इंडियंस को हैदराबाद में राइजिंग पुणे सुपरजायंट से खेलना है, जो पहली बार फाइनल में पहुंची है. रविवार को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi