विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 2017, SRH Vs MI MATCH 48: सनराइजर्स के लिए जीत है जरूरी

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मैच हैदराबाद में रात आठ बजे

FP Staff Updated On: May 07, 2017 06:59 PM IST

0
आईपीएल 2017, SRH Vs MI MATCH 48: सनराइजर्स के लिए जीत है जरूरी

लगातार दो मैचों में शिकस्त से सकते में आई सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के  लिए समय वापसी का है. लेकिन चुनौती उसकी है, जो टॉप पर है. सोमवार को हैदराबाद में अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही मुंबई इंडियंस से उसकी भिड़ंत है. इसमें जीत के साथ सनराइजर्स टीम आईपीएल प्ले ऑफ के करीब पहुंचने की कोशिश करेगी.

हैदराबाद की टीम अभी अंक तालिका में 13 अंक के साथ चौथे स्थान पर चल रही है. उसे प्ले ऑफ में जगह सुनिश्चित करने के लिए अपने अगले दोनों मैच जीतने होंगे. हैदराबाद को दिल्ली में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ छह विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा. जबकि शनिवार को हैदराबाद में ही हुए पिछले मैच में उसे राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने 12 रन से हराया. मौजूदा सत्र में घरेलू मैदान पर यह हैदराबाद की पहली हार थी.

पुणे के 149 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम कप्तान डेविड वॉर्नर (40) और युवराज सिंह (47) की उम्दा पारियों के बावजूद नौ विकेट पर 136 रन ही बना सकी. पुणे के तेज गेंदबाज जयदेव उनाद्कट ने हैट्रिक सहित पांच विकेट चटकाए.

बीच के ओवरों में बल्लेबाजी हैदराबाद के लिए चिंता का विषय है. टीम की गेंदबाजी उसका मजबूत पक्ष है. भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान और सिद्धार्थ कौल ने टीम के लिए लगातार सफलताएं हासिल की हैं. अनुभवी आशीष नेहरा शनिवार को सिर्फ सात गेंद फेंकने के बाद पैर में जकड़न के कारण वापस लौट गए थे और उनके उपलब्धता पर स्थिति स्पष्ट नहीं है.

दूसरी तरफ मुंबई की टीम पहले ही प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है. टीम काफी अच्छी फॉर्म में है और शनिवार को उसने दिल्ली डेयरडेविल्स को 146 रन से रौंदा. लेंडल सिमंस (66) और काइरन पोलार्ड (नाबाद 63) की पारियों की बदौलत टीम ने 212 रन बनाए थे. पार्थिव पटेल और नितीश राणा भी अच्छी फॉर्म में हैं जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने भी बल्ले से योगदान दिया है. पांड्या बंधुओं क्रुणाल और हार्दिक ने भी योगदान दिया है.

गेंदबाजी में अनुभवी हरभजन सिंह और कर्ण शर्मा ने कल तीन-तीन विकेट चटकाए जबकि हाल के मैचों में मिचेल मैकलेनेघन ने भी विकेट हासिल किए हैं. डेथ ओवरों में जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi