S M L

आईपीएल 2017, MI Vs RCB Match 38: टॉप और फ्लॉप के बीच मुकाबला

मुंबई में होगा मेजबान मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला

FP Staff | Published On: Apr 30, 2017 06:20 PM IST | Updated On: Apr 30, 2017 06:20 PM IST

आईपीएल 2017, MI Vs RCB Match 38: टॉप और फ्लॉप के बीच मुकाबला

खिताबी दौड़ से बाहर होने निराशा लाता है. कई बार राहत भी लाता है. राहत आने पर होता यह है कि टीम खतरनाक हो सकती है. यह बात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर लागू होती है, जो प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. अब उसे मुंबई में इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मुंबई इंडियंस से भिड़ना है. इस टक्कर में पता चलेगा कि निराशा ज्यादा हावी हुई है या राहत अपना असर दिखा रही है.

कप्तान विराट कोहली तो बाहर होने के बाद कह चुके हैं कि हम अब टूर्नामेंट का मजा लेना चाहते हैं. अगर वाकई विराट एंड कंपनी मजा लेने के लिए उतरी, तो जरूर कुछ टीमों की गणित बिगाड़ने की आशंका जगती है. टीम चाहेगी कि बाहर होने के बावजूद उसके बल्लेबाज दमदार प्रदर्शन करें.

मुंबई की टीम आईपीएल तालिका में 14 अंक से दूसरे स्थान पर है जबकि बेंगलूर की टीम ने अपने 10 मैचों में से केवल दो में जीत दर्ज की है. मुंबई इंडियंस ने अभी तक नौ में से सात मैच जीते हैं और प्ले ऑफ में जगह बनाने के करीब हैं.

जब दोनों टीमें वानखेडे स्टेडियम में भिड़ेंगी तो मेजबान टीम का पलड़ा निश्चित रूप से भारी होगा. उन्होंने अपने घर में केवल एक ही मैच गंवाया है.

सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल की फॉर्म मुंबई के टीम प्रबंधन के लिए सुखद है. पार्थिव ने गुजरात लायंस के खिलाफ 70 रन बनाए. वह जोस बटलर के साथ टीम को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगे. मुंबई ने शनिवार की रात रात गुजरात पर सुपर ओवर में जीत दर्ज की जिसमें दोनों टीमें 153 रन के स्कोर से बराबर रहीं थी. टीम शुरू से ही बैंगलोर पर दबदबा बनाना चाहेगी.

मुंबई इंडियंस ने वानखेडे में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ गंवाया था. अब वे उम्मीद करेंगे कि पटेल, बटलर के साथ कप्तान रोहित शर्मा, नितीश राणा और पांड्या बंधु - क्रुणाल और हार्दिक- एकजुट होकर मजबूत बल्लेबाजी करें.

जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा की वापसी से कोच शेन बॉन्ड खुश होंगे. मलिंगा ने पिछले मैच में दो विकेट झटके. लेकिन मुंबई के लिए सबसे सकारात्मक चीज उनकी डेथ ओवर में गेंदबाजी है जिसमें जसप्रीत बुमराह और हार्दिक शानदार रहे हैं. क्रुणाल और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह प्रभावशाली रहे हैं. टीम प्रबंधन चाहेगा कि ये सभी गेंदबाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजी क्रम को जल्द ही समेट दें. उम्मीद है कि मलिंगा टीम में कायम रहेंगे।

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में बुरी तरह से विफल रहे हैं जबकि उनके बल्लेबाजी क्रम में दुनिया के कुछ बेहतरीन क्रिकेटर मौजूद हैं. कप्तान विराट कोहली ने पिछले मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ अर्धशतक जड़ा और यह बीती रात का टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी रहा.

अगर बैंगलोर को वानखेडे की बल्लेबाजों के मुफीद पिच पर बड़ा स्कोर बनाना है तो क्रिस गेल, शेन वॉटसन, कोहली, एबी डिविलियर्स और केदार जाधव को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी जो अभी तक टूर्नामेंट में नहीं हुआ है.

टीम को मुंबई के बल्लेबाजी लाइन अप को रोकने के लिए अपने मुख्य स्पिनर सैमुअल बद्री से भी उम्मीद करनी होगा कि वे रणनीति को सही तरीके से लागू करें. इसके लिए उन्हें श्रीनाथ अरविंद, युजवेंद्र चहल, एडम मिल्न और अनिकेत चौधरी की मदद चाहिए होगी.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi