S M L

आईपीएल 2017, MI Vs KxiP Match 22 Result: छक्कों की बरसात में जीता मुंबई

किंग्स इलेवन पंजाब 198/4, मुंबई इंडियंस 199/2

FP Staff Updated On: Apr 20, 2017 11:42 PM IST

0
आईपीएल 2017, MI Vs KxiP Match 22 Result: छक्कों की बरसात में जीता मुंबई

एक पारी में आप कितने छक्कों की उम्मीद कर सकते हैं. वो भी जब 20 ओवर्स का मैच हो. वो भी, जब एक टीम 15.3 ओवर ही खेली हो. 2...4...5 या 10? इतना ही सोच पाए हैं, तो आपका अंदाजा सही नहीं है. पारी में 15 छक्के. इंदौर सीके नायडू की सरजमीं है. इंदौर में आपको हर बुजुर्ग के पास एक किस्सा मिलेगा कि सीके नायडू कितने लंबे छक्के लगाया करते थे. गुरुवार का मैच देखने वालों के पास भी इसी तरह के किस्से अपने नाती-पोतों को सुनाने के लिए होंगे.

ऐसा लग रहा था मानो मुंबई इंडियंस ने सिर्फ छक्कों के जरिए रन बनाने का फैसला किया है. 199 का टारगेट छोटा नहीं होता. लेकिन सिर्फ 15.3 ओवर में मुंबई इंडियंस ने दो विकेट पर टारगेट पाया.

उसमें भी सबसे ज्यादा छक्के नितीश राणा के नाम रहे, जिन्होंने 62 रन की पारी 34 गेंदों में खेली. सात छक्के लगाए. चौके की उनको जरूरत नहीं पड़ी. नितीश राणा के सिर अब तो ऑरेंज कैप भी है. पांच छक्के जोस बटलर की 77 रन की पारी में थे. हालांकि उनकी 37 गेंद की पारी में सात चौके भी थे.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने इंदौर की सरजमीं पर 198 रन बनाए. किसी भी लिहाज से स्कोर कम नहीं था. हाशिम अमला ने अद्भुत पारी खेली. 60 गेंद में उन्होंने नॉट आउट 104 रन बनाए. उनकी पारी में आठ चौके और छह छक्के थे.

अमला का यह टी-20 क्रिकेट में पहला शतक है. अमला जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे थे उसके आगे मुंबई का मजबूत गेंदबाजी आक्रमण बेबस नजर आया. अमला ने लसिथ मलिंगा की गेंदों पर अकेले 51 रन बनाए। आखिरी ओवर फेंकने आए मलिंगा की पहली गेंद पर छक्का जड़ते हुए अपना शतक पूरा किया. अगली गेंद पर भी उन्होंने छह रन बटोरे.

Indore: Hashim Amla of Kings XI Punjab plays a shot during Indian Premier League match against Mumbai Indians in Indore on Thursday. PTI Photo / SPORTSPICZ (PTI4_20_2017_000191B)

शॉन मार्श ने 26 और ऋद्धिमान साहा ने 11 रन का योगदान दिया. उसके बाद मैक्सवेल ने 18 गेंद में 40 रन बनाकर टीम को फिनिशिंग टच दिया. उनकी पारी में चार चौके और तीन छक्के थे.

जवाब में मुंबई इंडियंस ने एक लम्हे के लिए भी ऐसा एहसास नहीं होने दिया कि मैच मुश्किल होगा. पहली गेंद से पार्थिव पटेल और जोस बटलर ने आक्रामक बल्लेबाजी का सिलसिला शुरू किया, वो आखिरी गेंद पर छक्के के साथ ही रुका. पार्थिव ने 18 गेंद में 37 रन बनाए. पहले विकेट के लिए 81 रन जुड़े.

फिर जोस बटलर और नितीश राणा स्कोर को 166 पर ले गए. बटलर आउट हुए, तो सिर्फ औपचारिकताएं ही बाकी थीं. वो भी नितीश राणा ने स्टाइल के साथ ही  पूरी कीं. नितीश राणा 62 और हार्दिक पांड्या चार गेंद में 15 रन बनाकर नॉट आउट रहे.

मुंबई इंडियंस पॉइंट टेबल में टॉप पर है. उसके छह मैच में दस अंक है. दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब छह मैच में चार अंक के साथ पांचवें नंबर पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi