S M L

आईपीएल 2017, MI Vs KxiP Match 22: हार और जीत की हैट्रिक वाली टीमों के बीच मुकाबला

पिछले तीन मैच जीत चुकी मुंबई इंडियंस का मुकाबला इंदौर में पिछले तीन मैच हार चुकी किंग्स इलेवन पंजाब से

Bhasha | Published On: Apr 19, 2017 08:19 PM IST | Updated On: Apr 19, 2017 08:19 PM IST

आईपीएल 2017, MI Vs KxiP Match 22: हार और जीत की हैट्रिक वाली टीमों के बीच मुकाबला

एक के बाद एक लगातार चार जीत. इसके बाद भी आत्मविश्वास नहीं बढ़ेगा, तो कब बढ़ेगा! भरोसे से ओतप्रोत दो बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इंदौर में खेलेगी तो उसका इरादा जीत की लय कायम रखने का होगा.

अब तक पांच में से चार मैच जीत चुके मुंबई इंडियंस आठ अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. उसका पलड़ा पंजाब पर भारी रहेगा जिसने अभी तक पांच में से सिर्फ दो मैच जीते हैं.

मुंबई का शीषर्क्रम अभी चल नहीं सका है. लेकिन मध्यक्रम और निचले क्रम ने उम्दा प्रदर्शन करके इसकी भरपाई कर दी है. कप्तान रोहित शर्मा की शुरुआत अच्छी नहीं रही. लेकिन पिछले मैच में गुजरात लायंस के खिलाफ 29 गेंद में नाबाद 40 रन बनाकर उन्होंने वापसी की. कीरोन पोलार्ड ने 23 गेंद में 39 रन बनाए.

युवा नितीश राणा का प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है. उन्होंने शानदार अर्धशतक जमाकर मुंबई की छह विकेट से जीत में सूत्रधार की भूमिका निभाई. मुंबई के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि हार्दिक और क्रुणाल पांड्या का शानदार फॉर्म है. दोनों ने हरफनमौला प्रदर्शन कर दिखाया है. हरभजन सिंह ने पावरप्ले में उम्दा प्रदर्शन किया जबकि लसिथ मलिंगा और मिचेल मैक्लेनेघन को भी विकेट मिले हैं. मैक्लेनेघन ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाए, जिससे गुजरात की टीम चार विकेट पर 176 रन ही बना सकी.

दूसरी ओर पंजाब की राह काफी मुश्किल लग रही है. लगातार दो जीत के साथ शुरुआत करने के बावजूद पंजाब की टीम अगले तीन मैचों में लय कायम नहीं रख सकी. पंजाब के पास ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर और ऑइन मॉर्गन के रूप में तीन खतरनाक बल्लेबाज हैं. जबकि हाशिम अमला किसी भी फॉर्मेट में उपयोगी साबित हो सकते हैं. हालांकि ये सभी एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं.

मनन वोहरा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में 50 गेंद में 90 रन बनाए. लेकिन उनकी टीम पांच रन से हार गई. गेंदबाजी में मोहित शर्मा, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल को भी टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

पिछले तीन मैच - किंग्स इलेवन

17 अप्रैल – सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हैदराबाद में पांच रन से हार

15 अप्रैल – दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ दिल्ली में 51 रन से हार

13 अप्रैल – कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ कोलकाता में आठ विकेट से हार

पिछले तीन मैच - मुंबई इंडियंस

16 अप्रैल – गुजरात लायंस के खिलाफ मुंबई में छह विकेट से जीत

14 अप्रैल – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बेंगलुरु में चार विकेट से जीत

12 अप्रैल – सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई में चार विकेट से जीत

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi