S M L

आईपीएल 2017, MI Vs KKR Match 54 Result : अपने गढ़ में हारे केकेआर, खेलेंगे एलिमिनेटर

मुंबई इंडियंस ने केकेआर को नौ रन से हराया, टेबल में टॉप पर जगह बनाई

FP Staff Updated On: May 14, 2017 12:33 AM IST

0
आईपीएल 2017, MI Vs KKR Match 54 Result : अपने गढ़ में हारे केकेआर, खेलेंगे एलिमिनेटर

ईडन गार्डन को कोलकाता नाइटराइडर्स का गढ़ माना जाता है. यहां पर उसे हराना नामुमकिन के आसपास माना जाता है. आखिर वे करीब पांच साल से इस मैदान पर रन का पीछा करते हुए नहीं हारे थे. लेकिन उन्होंने हारने के लिए वो मैच चुना, जिसने तय कर दिया कि प्लेऑफ में जाते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स टॉप दो टीमों में नहीं होगी. मुंबई इंडियंस ने नौ रन से मैच जीता और टेबल में टॉप पर रहना तय कर लिया.

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 173 रन बनाए. जवाब में केकेआर टीम आठ विकेट पर 164 रन ही बना सकी. जैसा मैच के बाद कप्तान गौतम गंभीर ने कहा, चेज बेहतर तरीके से प्लान किया जा सकता था. उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा था, मानो 10-12 ओवर में मैच जीतना है. ये सोच टीम को भारी पड़ गई. ज्यादातर बल्लेबाजों को स्टार्ट मिला. लेकिन वे एक छोर से खड़े होकर टीम को जिताने तक नहीं ले जा सके.

सुनील नरायन जरूर बगैर खाता खोले आउट हुए. तब केकेआर का भी खाता नहीं खुला था. उसके बाद लिन (26), गंभीर (21), मनीष पांडे (33), यूसुफ पठान (20), ग्रैंडहोम (29) और कुलदीप यादव (16) ने ऐसे स्कोर बनाए, जिसे बड़े स्कोर तक ले जाना चाहिए था. लेकिन सभी इसमें नाकाम रहे.

आखिर में पूरा टूर्नामेंट शानदार तरीके से खेली केकेआर ने क्वालिफाई तो कर लिया. लेकिन  अब वे क्वालिफायर्स के बजाय एलिमिनेटर में खेलेंगे. मुंबई इंडियंस को क्वालिफायर्स में खेलना है. उसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद ने क्वालिफाई करन लिया है. राइजिंग पुणे सुपरजायंट और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच की विजेता प्लेऑफ की चौथी टीम बनेगी.

इससे पहले अंबाती रायडू (63) और सौरभ तिवारी (52) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस ने पांच विकेट खोकर 173 रन बनाए. मुंबई की शुरुआत खराब रही और उसने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर लेंडल सिमंस (0) का विकेट खो दिया. वह 12 के कुल स्कोर पर ट्रेंट बोल्ट का शिकार हुए. इसके बाद तिवारी ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की.

69 के कुल स्कोर पर अंकित राजपूत ने रोहित को पवेलियन का रास्ता दिखाया. तिवारी को इसके बाद रायडु का साथ मिला. दोनों ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी की और तेजी से रन बटोरे. इस बीच रन लेने की गलतफहमी में तिवारी रन आउट हो गए. आउट होने से पहले उन्होंने रायडु के साथ 61 रनों की साझेदारी की. तिवारी ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 43 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके लगाए.

रायडु की पारी का अंत 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कुलदीप यादव ने किया. कुलदीप की गेंद को आगे बढ़कर मारने के प्रयास में वह गुगली को पढ़ नहीं पाए और रॉबिन उथप्पा ने उन्हें स्टम्प किया. उन्होंने 37 गेंदें खेलते हुए तीन छक्के और छह चौके लगाए. मुंबई की तरफ से बोल्ट ने दो विकेट लिए. कुलदीप और अंकित को एक-एक सफलता मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi