S M L

आईपीएल 2017, MI Vs GL Match 35: मजबूत मुंबई इंडियंस पर फतह पा सकेंगे गुजरात लायंस?

राजकोट में होगा मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस के बीच मुकाबला

FP Staff, Bhasha Updated On: Apr 28, 2017 07:58 PM IST

0
आईपीएल 2017, MI Vs GL Match 35: मजबूत मुंबई इंडियंस पर फतह पा सकेंगे गुजरात लायंस?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत ने गुजरात लायंस के लिए ऑक्सीजन का काम किया है. बाहर होने का खतरा उसके सामने था. वो अब भी है. लेकिन एक जीत ने उसने आत्मविश्वास भर दिया है. हालांकि अगला मुकाबला बेहद मुश्किल है. खिताब की प्रबल दावेदार मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को राजकोट में आईपीएल के मैच में उतरेगी तो उसका इरादा जीत की इस लय को कायम रखने का होगा.

लायंस खेमा उम्मीद करेगा कि उनके कप्तान सुरेश रैना पूरी तरह से फिट हो जाए. रैना ने 30 गेंद में नाबाद 34 रन बनाए. लेकिन फील्डिंग के दौरान कंधे पर चोट लगा बैठे. बल्लेबाजी के दौरान भी वह दर्द से जूझते दिखे,

रैना इस मुकाम पर मैच से बाहर नहीं रहना चाहेंगे जो टूर्नामेंट में 309 रन बना चुके हैं. मुंबई इंडियंस आठ में से छह मैच जीत चुकी है जबकि गुजरात तीन ही मैच जीत पाई है. मुंबई को दोनों मैचों में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने हराया है. टूर्नामेंट की सबसे संतुलित टीमों में से एक मुंबई दो और जीत दर्ज करके प्लेऑफ में जगह पक्की करना चाहेगी.

दूसरी ओर लायंस को अगले छह मैचों में से पांच जीतने होंगे क्योंकि यहां चूकने से प्लेऑफ में उनके प्रवेश की उम्मीदों पर पानी फिर जाएगा. ड्वेन ब्रावो की चोट से टीम के संतुलन पर असर पड़ा है. लेकिन आरसीबी को हराकर अब उन्होंने सही संयोजन तलाश लिया है.

जेम्स फॉकनर और एंड्रयू टाइ ने गेंदबाजी में विविधता दिखाई है जबकि शीषर्क्रम में ब्रेंडन मैक्कलम और एरॉन फिंच प्रभावी रहे हैं. उनके पास बेसिल थम्पी जैसी नई खोज भी है जो यॉर्कर फेंकने में माहिर है. नाथू सिंह ने भी अपनी प्रतिभा के संकेत दिए हैं. मध्यक्रम में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन अच्छा रहा है.

प्रतिभा की बात करें तो मुंबई इंडियंस काफी आगे है. जोस बटलर के साथ उनके पास कप्तान रोहित शर्मा जैसा आक्रामक बल्लेबाज है जबकि कीरोन पोलार्ड अपने दम पर मैच जिता सकते हैं. हार्दिक और क्रुणाल पांड्या का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है जबकि मिचेल जॉनसन और मिचेल मैक्लेनेघन तेज गेंदबाजी में प्रभावी रहे हैं

हरभजन सिंह सात मैचों में 5.88 की इकॉनोमी रेट से गेंदबाजी कर चुके हैं. उन्हें भले ही चार विकेट मिले. लेकिन वह काफी किफायती साबित हुए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi