S M L

आईपीएल 2017, MI Vs DD Match 45 Result: दिल्ली को मिली आईपीएल की सबसे बड़ी हार

मुंबई इंडियंस ने 146 रन से दर्ज की जीत, प्लेऑफ में खेलना किया तय

FP Staff | Published On: May 06, 2017 11:27 PM IST | Updated On: May 06, 2017 11:28 PM IST

आईपीएल 2017, MI Vs DD Match 45 Result: दिल्ली को मिली आईपीएल की सबसे बड़ी हार

क्या वाकई दो दिन इतना लंबा वक्त होता है. महज 48 घंटे पहले कोटला में संजू सैमसन और ऋषभ पंत छक्के बरसा रहे थे. इतने कम वक्त में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए बसंत से पतझड़ गया था. विकेट उसी तरह झड़ रहे थे, जैसे पतझड़ में पेड़ों से पत्ते. महज 13.4 ओवर में टीम सिमट गई. महज 66 रन का स्कोर बन सका. हार का अंतर 146 रन का रहा, जो आईपीएल में सबसे बड़ा अंतर है.

ये कुछ इसी तरह का मैच था, जहां वेस्ट इंडियन ने दिल्ली को मात दी. वेस्ट इंडियन यानी मार्लन सैमुअल्स और काइरन पोलार्ड.. और उनके साथ भारत में वेस्ट की टीम यानी मुंबई इंडियंस के बाकी बल्लेबाज. जब उन्होंने तीन विकेट पर 212 रन बनाए थे, तभी लग रहा था कि दिल्ली के लिए जीत बेहद मुश्किल है. लेकिन किसी ने नहीं सोचा होगा कि मुंबई के लिए जीत और दिल्ली के लिए हार का अंतर इतना बड़ा होगा.

 

करुण नायर के 21, कोरी एंडरसन और पैट कमिंस के 10-10 रन के अलावा दिल्ली का कोई बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सका. संजू सैमसन 0, श्रेयस अय्यर 3 और ऋषभ पंत जीरो पर आउट हुए, तो समझ आ गया था कि मैच  अब खत्म हो गया है. लेकिन कभी ऐसा भी नहीं हुआ कि बाकी खिलाड़ी पूरे 20 ओवर खेलने की कोशिश करें. सैमुअल्स एक, रबाडा जीरो, शमी सात और जहीर दो रन बनाकर आउट हुए. नौ रन बनाकर अमित मिश्रा नॉट आउट रहे.

New Delhi: Mumbai Indians bowler Karan Sharma celebrates with captain Rohit Sharma after taking wicket of DD batsman Margon Samuels during their IPL match at Ferozshah Kotla in New Delhi on Saturday. PTI Photo by Vijay Verma(PTI5_6_2017_000177B)

इससे पहले, वेस्टइंडीज के दो तूफानी बल्लेबाजों लेंडस सिमंस (66) और केरन पोलार्ड (नाबाद 63) की आतिशी पारियों ने मुंबई के लिए जीत का स्टेज तैयार किया.

सिमंस और पोलार्ड ने अपने पैर जमाने के बाद दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. पोलार्ड नौवें ओवर में पार्थिव पटेल (25) के आउट होने के बाद आए थे. तब से वह एक छोर पर खड़े रहे और लगातार तेजी से रन बनाते रहे. उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 35 गेंदें खेलीं और पांच चौके तथा चार छक्के लगाए.

अंत में हार्दिक पांड्या ने उनका अच्छा साथ दिया और 14 गेंदों में एक चौके तथा तीन छक्कों की मदद से 29 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने पोलार्ड के साथ चौथे विकेट के लिए 59 रन जोड़े.

मुंबई के लिए पार्थिव पटेल के साथ उतरे सिमंस ने 5.4 ओवर में टीम को 50 के आंकड़े तक पहुंचा दिया था. विकेट के लिए तरस रही दिल्ली को लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने पहली सफलता दिलाई.

पटेल के जाने के बाद सिमंस ने 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया. सिमंस ने अपनी पूरी पारी के लिए 43 गेंदें खेलीं और चार छक्के तथा पांच चौके लगाए. पोलार्ड ने 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका मार अपना पचासा पूरा किया. इसके लिए उन्होंने 29 गेंदें ली। दिल्ली के लिए कमिंस सबसे महंगे साबित हुए. उन्होंने कोटे के चार ओवरों में 59 रन दिए और एक भी सफलता उनके हाथ नहीं लगी.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi