S M L

आईपीएल 2017, MI Vs DD Match 25 Result: गेंदबाजों के मुकाबले में जीते मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस आठ विकेट पर 142, दिल्ली डेयरडेविल्स सात विकेट पर 128

FP Staff, IANS | Published On: Apr 23, 2017 12:10 AM IST | Updated On: Apr 23, 2017 12:10 AM IST

आईपीएल 2017, MI Vs DD Match 25 Result: गेंदबाजों के मुकाबले में जीते मुंबई इंडियंस

9, 0, 5, 6, 0, 0… अगर आपके टॉप छह बल्लेबाजों का स्कोर ऐसा हो, तो उसके बाद जीत की क्या उम्मीद की जा सकती है. दिल्ली डेयरडेविल्स के टॉप छह बल्लेबाजों का स्कोर किसी टेलीफोन नंबर के छह डिजिट जैसा लग रहा है. 24 रन पर टीम के छह विकेट निकल गए थे. टारगेट था 143. उसके बाद भी अगर मुंबई इंडियंस को महज 14 रन से जीत मिली, तो इसका पूरा श्रेय उनके दो गेंदबाजो रबाडा और क्रिस मॉरिस को जाता है. इन दोनों के बीच 91 रन की साझेदारी तो ही, लेकिन ये मैच जिता पाने में नाकाम रहे.

शनिवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में दर्शकों ने दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाजों का ही बेहतरीन प्रदर्शन देखा. बल्ले और गेंद दोनों से. अगर उनके बल्लेबाज थोड़ा सहयोग देते, तो शायद दिल्ली विजेता होता. पहले दिल्ली के गेंदबाजों ने मुंबई इंडियंस को आठ विकेट पर 142 के स्कोर पर रोका. उसके बाद दो गेंदबाजों की बल्लेबाजी से टीम 128 रन पर पहुंची.

ऐसा नहीं लग रहा था कि 143 का स्कोर इतना बड़ा होगा. दिल्ली के आदित्य तरे जब रन आउट हुए, तो भी इतनी फिक्र कैंप में नहीं होगी. लेकिन 20 तक पहुंचते-पहुंचते संजू सैमसन और करुण नायर भी आउट हो गए. उसके बाद भी सिलसिला नहीं थमा. चार रन के भीतर कोरी एंडरसन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत भी पैवेलियन लौट गए.

यहां से रबाडा और मॉरिस ने साझेदारी शुरू की. एक समय तो ऐसा लगने लगा था कि दिल्ली डेयरडेविल्स चमत्कार कर सकती है. लेकिन रबाडा के आउट होने और मुंबई इंडियंस की अच्छी गेंदबाजी के चलते ऐसा चमत्कार हो नहीं पाया. मुंबई के गेंदबाजों ने भी शानदार गेंदबाजी की. मिचेल मैक्लेनेघन को तीन और जसप्रीत बुमराह को दो विकेट मिले.

इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई को 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 142 रन पर रोक दिया था. दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज अमित मिश्रा रहे, जिन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 18 रन दिए. उन्होंने रोहित शर्मा तथा क्रुणाल पांड्या के विकेट लिए. पैट कमिंस ने चार ओवरों में 20 रन देकर दो विकेट लिए. अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे कागिसो रबाडा ने चार ओवरों में 30 रन खर्च किए और एक विकेट लिया.

पार्थिव पटेल (8) और जोस बटलर (28) ने दिल्ली के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की, लेकिन ज्यादा देर उसे कायम नहीं रख सके. इस जोड़ी ने चार ओवर में 37 रन जोड़े. मुंबई के स्कोर में अभी 10 रन ही जुड़े थे कि संजू सैमसन ने बटलर को रन आउट कर दिल्ली को दूसरी सफलता दिलाई. इस संस्करण में मुंबई की बल्लेबाजी की रीढ़ बने नितीश राणा सिर्फ आठ रन का योगदान ही दे सके.

कप्तान रोहित एक बार फिर विफल रहे और 60 के कुल स्कोर पर उन्हें मिश्रा ने आउट किया. मिश्रा ने ही क्रुणाल पांड्या (17) का विकेट लेकर मुंबई की कमर तोड़ दी. इसके बाद कीरॉन पोलार्ड (26) ने हार्दिक पांड्या (24) के साथ छठे विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को 100 के पार पहुंचाया.

पोलार्ड को कमिंस ने अपना शिकार बनाया. हरभजन सिंह दो रनों का ही योगदान दे सके. हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवरों में बड़े शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने उन्हें हाथ नहीं खोलने दिए. मिचेल मैक्लेघन एक और मिचेल जॉनसन सात रन पर नाबाद लौटे.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi