S M L

आईपीएल 2017, MI Vs DD Match 25 Preview: एक और धमाकेदार जीत के इरादे से उतरेगी मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मुकाबला रात आठ बजे से मुंबई में

FP Staff | Published On: Apr 21, 2017 04:15 PM IST | Updated On: Apr 21, 2017 04:15 PM IST

0
आईपीएल 2017, MI Vs DD Match 25 Preview: एक और धमाकेदार जीत के इरादे से उतरेगी मुंबई इंडियंस

पिछला गुरुवार कौन भूल पाएगा, जब मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों के लिए रन बनाने का सिर्फ एक तरीका था... वो था छक्के मारना. एक के बाद इस टीम ने 15 छक्के मारे थे. 199 जैसा टारगेट महज 15.3 ओवर में पा लिया था. जो टीम इस फॉर्म में हो, उसके सामने वाली टीम का फिक्रमंद होना लाजमी है.

लगातार पांच जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत मुंबई इंडियंस शनिवार को मुंबई में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आईपीएल का मुकाबला खेलेगी. जाहिर तौर पर उसका इरादा जीत की लय कायम रखने का होगा.

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने 198 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को आठ विकेट से हराया था. इसमें जोस बटलर के 37 गेंद में 77 रन शामिल थे.

ऑरेंज कैपधारी नितीश राणा ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. वो अभी तक इस सत्र में 255 रन बना चुके हैं. उन्होंने पंजाब के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाए थे. रोहित के अलावा राणा, हार्दिक और क्रुणाल पांड्या, विकेटकीपर पार्थिव पटेल और बटलर जबरदस्त फॉर्म में हैं.

मुंबई को लक्ष्य का पीछा करना ज्यादा पसंद है. उसने गुजरात लायंस, पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बाद में बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज की. मेजबान टीम के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वह एक बल्लेबाज पर निर्भर नहीं रही बल्कि सभी ने रन बनाए हैं.

गुजरात लायंस के खिलाफ मुंबई के गेंदबाजों ने काफी रन दिए जो टीम प्रबंधन की चिंता का सबब होगा. टीम में लसिथ मलिंगा, ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमरा जैसे गेंदबाज हैं जो विरोधी टीम पर दबाव बनाने में सक्षम हैं.

मलिंगा की जगह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को उतारा जा सकता है. दिल्ली के लिए संजू सैमसन और ऋषभ पंत ने अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन उसे सैम बिलिंग्स और करुण नायर से अभी अच्छी पारियों का इंतजार है. पिछले मैच में बिलिंग्स की विफलता चिंता का सबब है. उन्हें संजू सैमसन के साथ मिलकर दिल्ली को अच्छी शुरुआत देनी होगी. खासकर बल्लेबाजों की मददगार वानखेडे स्टेडियम की पिच पर.

मुंबई के श्रेयस अय्यर से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो यहां के हालात से बखूबी वाकिफ हैं. यह देखना होगा कि खराब फॉर्म से जूझ रहे श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज को उतारा जाता है या नहीं. दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मौरिस, कप्तान जहीर खान और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे.

पिछले तीन मैच – मुंबई इंडियंस

14 अप्रैल - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बेंगलुरु में चार विकेट से हराया

16 अप्रैल – गुजरात लायंस को मुंबई में छह विकेट से हराया

20 अप्रैल – किंग्स इलेवन पंजाब को इंदौर में आठ विकेट से हराया

पिछले तीन मैच – दिल्ली डेयरडेविल्स

15 अप्रैल – किंग्स इलेवन पंजाब को दिल्ली में 51 रन से हराया

17 अप्रैल – कोलकाता नाइटराइडर्स से दिल्ली में चार विकेट से हारे

19 अप्रैल – सनराइजर्स हैदराबाद से हैदराबाद में 15 रन से हारे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi