विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 2017, सातवां मैच: क्या हो सकती है कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन?

मुंबई के खिलाफ रात 8 बजे होगी टक्कर

FP Staff Updated On: Apr 09, 2017 02:35 PM IST

0
आईपीएल 2017, सातवां मैच: क्या हो सकती है कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन?

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन में जब अपना दूसरा मैच खेलने मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश जीत के क्रम को जारी रखने की होगी.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने पहले मैच में गुजरात को हराया था. गुजरात ने कोलकाता के सामने 184 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर (नाबाद 76) और क्रिस लिन (नाबाद 93) की सलामी जोड़ी ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया था. तो देखते है क्या हो सकती है केकेआर की प्लेइंग इलेवन

गौतम गंभीर- कोलकाता को दो बार आईपीएल का खिताब जिताने वाले गौतम गंभीर इस टीम की मजबूत स्तंभ है. कप्तानी के साथ वह टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते आए हैं. गुजरात के खिलाफ भी उन्होने नाबाद अर्धशतक लगा अपने इरादे जता दिए हैं.

क्रिस लिन- ऑस्ट्रेलिया के इस धाकड़ बल्लेबाज ने आईपीएल 10 के पहले मैच में जिस तरह बल्लेबाजी की उससे हर कोई हैरान था. 93 रन की पारी में 8 छक्के लगाकर उन्होने बता दिया कि वह कितने खतरनाक बल्लेबाज है. लंबे छक्के मारना लिन के लिए बाएं हाथ का खेल है. उम्मीद है लिन इस साल लगातार आईपीएल में भी वैसा ही प्रदर्शन करें जैसा वह बिग बैश में करते आए हैं.

रोबिन उथप्पा- इस बल्लेबाज ने पिछले कुछ सालों में केकेआर के लिए खूब रन बनाए हैं. इस खिलाड़ी की खासियत ये हैं कि वह कठिन परिस्थिति में भी खुल कर बल्लेबाजी करते हैं. इसका साथ ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी वह संभालते हैं. हालांकि पहले मैच में उन्होने ओपनिंग नहीं की.

मनीष पांडे- मनीष पांडे ने केकेआर को अपने दम पर कई मैच जितवाए हैं. 2014 का फाइनल मुकाबला तो पांडे ने अपने दम पर ही जिताया था. इसके अलावा भी वह कई बार टीम को मुश्किल स्थिति से उबार चुके हैं.

युसुफ पठान- ये खिलाड़ी क्या कर सकता है शायद ये बताने की जरूरत नहीं है. आईपीएल इतिहास में इस बल्लेबाज ने कई तूफानी पारी खेली हैं और केकेआर के लिए तो उनका प्रदर्शन हर साल सुधरता ही जाता है. पठान किसी भी कंडीशन में तूफानी बल्लेबाजी कर अपने दम पर अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव- मुंबई के इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड देखकर आपको लग सकता है कि यह कोई साधारण खिलाड़ी है लेकिन उन्होने केकेआर को न जाने कितनी बार मुश्किल से निकाला है. आखिरी ओवर्स में तेज बल्लेबाजी करना उन्हे अच्छी तरह से आता है. उन्होने केकेआर के लिए कई छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारियां खेली है.

क्रिस वोक्स- इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को केकेआर ने एक ऑलराउंडर के रूप में टीम में शामिल किया था. लेकिन सच ये भी है कि वोक्स एक ऐसे गेंदबाज है जो आखिरी में आकर बल्ला चला सकते हैं. पहले मैच में वोक्स गेंदबाज के रूप में भी फ्लॉप रहे थे. उम्मीद है इस बार उनका प्रदर्शन सुधरेगा.

कुलदीप यादव-  गुजरात के खिलाफ केकेआर के सबसे सफल गेंदबाज कुलदीप यादव के बारे में आपने कुछ दिन पहले ही बहुत कुछ सुना होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होने धर्मशाला में अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया और पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट भी झटके थे. पहले मैच में उन्होने शानदार प्रदर्शन किया था.

सुनील नारायन- केकेआर ने हर बार वेस्टइंडीज के इस दिग्गज पर भरोसा दिखाया है और उन्होने हर बार शानदार प्रदर्शन कर भरोसे को सही साबित किया है. एक्शन में बदलाव के कारण उनकी धार जरूर कम हुई है. पहले मैच में फीका प्रदर्शन करने वाले नारायन जल्दी ही अपनी लय में आना चाहेंगे

ट्रेंट बोल्ट- केकेआर ने इस साल कीवी टीम के इस स्टार तेज गेंदबाज को टीम में शामिल किया है. पहले मैच में बोल्ट की तरफ से अच्छी गेंदबाजी हुई. अब मुंबई इंडियस के खिलाफ वह विकेट का कॉलम में भरना चाहेंगे

पीयूष चावला- आईपीएल और केकेआर के सबसे सफल गेंदबाजों में शुमार इस लेग स्पिनर ने कई बार अपने टीम को मुश्किल से निकाला है. पहले मैच में भी उन्होने जेसन रॉय जैसे बल्लेबाज को आउट किया और गुजरात की रन गति पर भी लगाम लगाई

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi