S M L

आईपीएल 2017 KXiP Vs RPS Match 55: किंग्स और सुपरजायंट के बीच होगा आर-पार का मुकाबला

राइजिंग पुणे सुपरजायंट और किंग्स इलेवन पंजाब बीच पुणे में होगा मैच

Bhasha Updated On: May 13, 2017 08:17 PM IST

0
आईपीएल 2017 KXiP Vs RPS Match 55: किंग्स और सुपरजायंट के बीच होगा आर-पार का मुकाबला

मुकाबला इस पार या उस पार का है. इस पार प्लेऑफ है. उस पार आईपीएल से विदाई है. किंग्स इलेवन पंजाब और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए ये रविवार छुट्टी का नहीं, बहुत ज्यादा काम का है. आईपीएल के मुकाबले में ये दोनों पुणे में आमने-सामने होंगे तो यह ‘करो या मरो’ की जंग होगी, क्योंकि विजेता को सीधे प्लेऑफ का टिकट मिल जाएगा.

लीग चरण के आखिरी सप्ताह में अभी तक सिर्फ मुंबई इंडियंस 18 अंक लेकर प्लेऑफ में जगह पक्की कर सकी है. सुपरजायंट शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर अपना दावा पुख्ता कर सकते थे. लेकिन वह मौका उन्होंने गंवा दिया. फिलहाल उनके 13 मैचों में 16 अंक हैं और नेट रनरेट (माइनस 0.083) है. वहीं पंजाब के इतने ही मैचों में 14 अंक है लेकिन रनरेट बेहतर (प्लस 0.296) है.

दोनों टीमों का रविवार को आमना सामना होगा तो ग्लेन मैक्सवेल की टीम के लिए समीकरण साफ है. एक जीत से उनके 16 अंक हो जाएंगे और बेहतर रनरेट के आधार पर वे क्वालिफाई कर जाएंगे लिहाजा पंजाब सिर्फ जीत के इरादे से उतरेगा.

दूसरी ओर सुपरजायंट के लिए हार खतरनाक होगी क्योंकि यदि सनराइजर्स हैदराबाद आज गुजरात लायंस को हरा देते हैं तो 17 अंक लेकर प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे. यदि वे आज हार जाते हैं तो सुपरजायंट हार के बावजूद प्लेऑफ में पहुंच सकते हैं.

कागजों पर सुपरजायंट बेहतर टीम लग रही है जिसके पास कप्तान स्टीव स्मिथ (405 रन), इस साल सबसे महंगे बिके बेन स्टोक्स (316 रन और 12 विकेट) और भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (240 रन) हैं.

युवा राहुल त्रिपाठी (360) इस सत्र की खोज रहे हैं. सुपरजायंट को सबसे बड़ा फायदा स्टोक्स के रूप में है जो टीम को संतुलित बनाते हैं. चौदह करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदे गए स्टोक्स ने अपनी उपयोगिता साबित की है. आक्रामक पारियों और धारदार यॉर्कर से वह टीम के ट्रंपकार्ड साबित हुए हैं. उनके लिए यह आखिरी मैच है क्योंकि उन्हें राष्ट्रीय टीम से जुड़ना है.

गेंदबाजी पंजाब की कमजोर कड़ी रही है लेकिन संदीप शर्मा और मोहित शर्मा ने डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया है. दोनों ने मुंबई के खिलाफ 19वां और 20वां ओवर फेंका था. मोहित ने काइरन पोलार्ड को चार डॉट गेंदें डाली थी और पंजाब वह मैच सात रन से जीता था.

पंजाब को हाशिम अमला और डेविड मिलर की गैर मौजूदगी खली नहीं है चूंकि मार्टिन गप्टिल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. शॉन मार्श और मैक्सवेल के पास टी20 का अपार अनुभव है जबकि ऋद्धिमान साहा और मनन वोहरा भी खतरनाक बल्लेबाज हैं. हरफनमौला के रूप में अक्षर पटेल ने अच्छा प्रदर्शन किया है. मैच शाम चार बजे से शुरू होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi