S M L

आईपीएल 2017, मैच 30: क्या हो सकती है पुणे सुपरजायंट की प्लेइंग इलेवन?

मुंबई को हराने के बाद भी पुणे की टीम में होगा बदलाव?

FP Staff Updated On: Apr 26, 2017 10:57 AM IST

0
आईपीएल 2017, मैच 30: क्या हो सकती है पुणे सुपरजायंट की प्लेइंग इलेवन?

मुंबई को उसी के घर में हराने के बाद पुणे टीम आज अपने घर में कोलकाता नाइटराइडर्स से टक्कर लेगी. कोलकाता भी वही टीम है जिसने बैंगलोर को केवल 49 रन पर समेट दिया था. तो क्या पुणे इस टीम में जीत के बावजूद कुछ बदलाव करेगी.

अजिंक्य रहाणे- पुणे टीम के भरोसेमंद ओपनर अजिंक्य रहाणे ने पहले मैच में अर्धशतक लगा कर फॉर्म में वापसी की थी लेकिन उसके बाद सभी मैचों में फिर से फेल होने के बाद उनके फैंस चितिंत हो गए. लेकिन रहाणे एक शानदार खिलाड़ी है औरकुछ मैचों में फेल होने के बाद ज्यादा परेशानी नहीं होनी चाहिए. उम्मीद है पिछले मैच की निराशा को भूल रहाणे अपनी टीम को जीत दिलाएंगे.

राहुल त्रिपाठी-  मुंबई के खिलाफ ओपनिंग करते हुए शानदार पारी खेलने वाले राहुल का इस समय आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ होगा...उस पारी के दौरान राहुल ने कई शानदार शॉट खेले. उम्मीद है इस बार वह इसी तरह की पारी खेलेंगे.

स्टीवन स्मिथ- टीम के कप्तान और सबसे सफल बल्लेबाज से पुणे टीम को काफी उम्मीद होगी. स्मिथ अब तक अपनी काबिलियत के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. उम्मीद है इस मैच में वह इसकी कसर पूरी कर देंगे.

बेन स्टोक्स-  इस आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स का बल्ले से अब तक प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. हालांकि पिछले कुछ मैचों में उनकी गेंदबाजी जरूर अच्छी रही है.

एमएस धोनी- भारतीय इतिहास से सबसे सफल कप्तान और बेस्ट फिनिशर रहे महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ बता दिया कि क्यों उन्हें बेस्ट कहा जाता है. लेकिन मुंबई के खिलाफ फिर वह फेल रहे. इसलिए उन्हे अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी.

डेनियल क्रिस्टियन- ऑस्ट्रेलिया के इस गेंद का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में सुधरा है. खास कर उनकी गेंदबाजी. उम्मीद है इस बार वह गेंद के साथ बल्ले के साथ भी जौहर दिखाएंगे.

मनोज तिवारी- बंगाल के मनोज तिवारी इस समय पूरी लय में हैं. लगभग हर मैच में वह अपनी टीम को योगदान दे रहे हैं. पिछले मैच में भी उन्होने आखिरी में तेज बल्लेबाजी की थी.

वाशिंगटन सुंदर- इस गेंदबाज का ये पहला आईपीएल है उन्हे ज्यादा विकेट तो नहीं मिला लेकिन रन गति पर उन्होने लगाम जरूर लगाई.

इमरान ताहिर- इस गेंदबाज की जितनी तारीफ की जाए कम होगी. नीलामी में न बिकने के बाग भी इस खिलाड़ी का आत्मविश्वास कम नहीं हुआ और हर मैच में उनका प्रदर्शन जबरदस्त रहा है. अपने आखिरी ओवर में उन्होने पोलार्ड को आउट कर पुणे की जीत के लिए रास्ता खोला.

शर्दुल ठाकुर- अपना पहला आईपीएल खेलने वाले इस मुंबई के गेंदबाज का पहला मैच बहुत साधारण रहा. ना ही उन्हे विकेट ज्यादा मिले और ना ही वह रन रोक पा रहे हैं.

 जयदेव उनदकट- इस गेंदबाज ने मुंबई के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की. खासकर आखिरी ओवर में, उनकी यॉर्कर और धीमी गेंद बल्लेबाजो को परेशान कर सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi