S M L

आईपीएल 2017, Match 30: क्या हो सकती है कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन?

जीत के रथ पर सवार टीम के लिए क्या जरूरी है टीम में बदलाव?

FP Staff | Published On: Apr 26, 2017 11:34 AM IST | Updated On: Apr 26, 2017 11:34 AM IST

आईपीएल 2017, Match 30: क्या हो सकती है कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन?

आरसीबी को केवल 49 रन पर समेटने के बाद केकेआर का अगला लक्ष्य पुणे को उसी के घर में हराना है. इस समय केकेआर अच्छी फॉर्म में है लेकिन पुणे भी धीरे धीरे अपने लय पकड़ रहे हैं. तो क्या विनिंग टीम से छेड़छाड़ करेगी केकेआर?

गौतम गंभीर- टीम के मजबूत स्तंभ कप्तान गंभीर हमेशा टीम को अच्छी शुरुआत देते नजर आए है. मुंबई के खिलाफ मैच में भी वह अच्छी लय में दिखे.

 सुनील नरायन- ये गौतम गंभीर की कप्तानी थी कि उन्होंने एक मैच में सुनील नरायन से पारी शुरू करवाई. वो सफल भी रहे थे. लेकिन उनका मुख्य रोल गेंदबाज का है. ऐसे में उनकी गेंदबाजी पर टीम काफी हद तक निर्भर रहती है. इसलिए अगर चोट न हो, या थके होने की वजह से आराम न दिया जाए, तो सुनील नरायन का टीम में होना तय ही होता है. मुंबई के खिलाफ भी उन्होने ताबड़तोड़ 37 रन बनाए थे.

रॉबिन उथप्पा- उथप्पा ने हमेशा टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी की है. हर परिस्थिति से टीम को बाहर निकाला है. हालांकि पिछले मैच में वह कुछ कमाल नहीं दिखा पाए.

मनीष पांडे- मनीष एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने दम पर कई बार केकेआर को जीत दिलाई है. बैंगलोर के खिलाफ हालांकि वह फेल रहे लेकिन अब तक वह अच्छा खेल रहे हैं.

यूसुफ पठान - हमेशा अपनी तूफानी पारी के लिए जाने जाते हैं यूसुफ. ये कब क्या कर दें कोई नहीं जानता. लेकिन अब तक एक मैच को छोड़ वह ज्यादा कुछ कमाल नहीं कर पाए. उम्मीद है इस बार वह अपनी छवि के अनुसार प्रदर्शन करेंगे.

शाकिब अल हसन- आज के मैच से कॉल्टरनाइन बाहर है इसलिए बांग्लादेश का यह खिलाड़ी एक ऑलराउंडर के तौर पर  एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है. शाकिब को अभी तक तक केवल एक मैच खेलने का मौका मिला है जिसमें उनकी गेंदबाजी मंहगी साबित हुई थी.

सूर्यकुमार यादव- आईपीएल में यादव का रिकॉर्ड कुछ खास नही रहा है. अपने शुरुआती मैच में भी कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन सूर्य कुमार यादव पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं.

कोलिन ग्रांडहोम- न्यूजीलैंड के इस ऑलराउडर ने बल्ले से तो अब कुछ खास नहीं किया लेकिन गेंद से वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. पिछले मैच में भी उन्होने 3 विकेट लिए

क्रिस वोक्स- वोक्स की गेंदबाजी कितनी घातक हो सकती है, इससे सभी परिचित हैं. पिछले मैच में वोक्स ने कुछ ऐसा ही प्रदर्शन किया था.   उम्मीद है कि उन्हें टीम में बरकरार रखा जाएगा.

कुलदीप यादव - इस चाइनामैन गेंदबाज की गेंदबाजी अपनी लय में चल रही है. केकेआर की उम्मीदें उनसे बढ़ती जा रही है. उम्मीद है कि पुणे के खिलाफ उनका अच्छा प्रदर्शन बना रहेगा.

उमेश यादव- उमेश ने अब तक पांच मैच ही खेले हैं. उनका प्रदर्शन उन मैचों में काबिले दाद रहा है.उनकी रफ्तार कमाल की है. ऐसा लगता है कि उन्हें मौका जरूर दिया जाएगा.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi