S M L

आईपीएल 2017 मैच 20: क्या हो सकती है गुजरात लायंस की प्लेइंग इलेवन?

गुजरात की टक्कर आरसीबी से, रैना के हाथ कमान

FP Staff Updated On: Apr 18, 2017 12:54 PM IST

0
आईपीएल 2017 मैच 20: क्या हो सकती है गुजरात लायंस की प्लेइंग इलेवन?

सुरेश रैना की कप्तानी वाली गुजरात लायंस का इस साल प्रदर्शन बहुत बुरा रहा है. उनकी न तो बल्लेबाजी कमाल कर रही है और न ही गेंदबाजी. तो लगातार हार से परेशान गुजरात लांयस आरसीबी के खिलाफ टीम में क्या बदलाव कर सकते हैं.

ब्रैंडन मैकलम- न्यूजीलैंड का ये बल्लेबाज क्या कर सकता है ये बताने कि जरुरत नहीं है लेकिन इस सीजन में उनका बल्ला शांत रहा है. अब तक न तो उनकी तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिली है और न ही विरोधियों में दबाव बनाने की कला. हांलाकि पिछले मैच में उन्होने अर्धशतक लगा फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं.

जेसन रॉय- इंग्लैंड का ये आक्रामक बल्लेबाज पहली बार आईपीएल खेल रहे हैं. अब तक वह ज्यादा कुछ कमाल तो नहीं कर पाए लेकिन वह अच्छी लय में दिखे. पिछले मैच में उन्हे सिर्फ इसलिए खिलाया गया था क्योंकि फिंच अपनी किट बैग कहीं छोड़ आए थे. रॉय ने उस मैच में काफी नीचे बल्लेबाजी करते हुए 7 गेंदों पर नाबाद 14 रन बनाए.

ड्वेन स्मिथ- वेस्टइंडीज के इस तूफानी बल्लेबाज अब तक अपनी टीम के ज्यादा कमाल नहीं कर पाए हैं. मुंबई के खिलाफ तो वह खाता भी नहीं खोल पाए थे. उन्हे ये समझना होगा की उनकी वजह से कई स्टार बल्लेबाजों को बाहर बैठना पड़ रहा है.

सुरेश रैना- आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज और गुजरात के कप्तान सुरेश रैना भी क्या कर सकते हैं वह अपने पूरे करियर में कई बार दिखा चुके हैं. रैना काफी लंबे समय बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं लेकिन अब तक वह बल्लेबाजी के साथ साथ कप्तानी में भी फ्लॉप रहे हैं.

दिनेश कार्तिक- घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से भी गुजरात की तरफ से भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हर मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ तो उन्होने ताबड़तोड़ पारी खेली.

ईशान किशन- झारखंड के इस तूफानी बल्लेबाज को पिछले मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला था लेकिन वह किसी को प्रभावित नहीं कर पाए. उन्होने न तो स्ट्राइक रोटेट की और न ही बड़े शॉट लगाए.

रवींद्र जडेजा- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले रवींद्र जडेजा की गुजरात टीम में वापसी अच्छी नहीं रही है. वापसी के बाद दोनों ही मैचों में उनकी गेंदबाजी की बहुत धुनाई हुई है.

प्रवीण कुमार- गुजरात की गेंदबाजी की अगुवाई प्रवीण कुमार ही कर रहे हैं. हालांकि अब तक उनका प्रदर्शन बेकार ही रहा है उम्मीद है इस मैच में वह अपनी जिम्मेदारी समझेंगे और गुजरात को सीजन की पहली जीत दिलाएंगे

बासिल थंपी- केरल के इस तेज गेंदबाज को पहली बार आईपीएल खेलने का मौका मिला है. हैदराबाद के खिलाफ इस गेंदबाज को मौका दिया गया था. मुंबई के खिलाफ उन्हे कोई विकेट तो नहीं मिला लेकिन उनकी यॉर्कर ने सबका दिल जीत लिया.

एंड्रयू टाइ- ऑस्ट्रेलिया ने गुजरात की तरफ से 2 मैच खेले है और दोनों ही मैचों में इनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. पुणे के खिलाफ 5 विकेट लेने बाद मुंबई के खिलाफ भी उन्होने शानदार प्रदर्शन किया है.

मुनाफ पटेल- मुंबई के खिलाफ लगभग 3 साल बाद आईपीएल मैच खेलने वाले मुनाफ की वापसी ज्यादा अच्छी नहीं रही. उन्होने न तो ज्यादा विकेट लिए और न ही रनों पर लगाम लगाई. जिसके कारण उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi