S M L

आईपीएल 2017 मैच 17: क्या हो सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन?

क्या क्रिस गेल पर फिर विश्वास दिखा पाएंगे विराट कोहली?

FP Staff Updated On: Apr 16, 2017 04:56 PM IST

0
आईपीएल 2017 मैच 17: क्या हो सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन?

पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ जीत के करीब आकर हारने वाली रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की अगली टक्कर पुणे सुपरजायंट से होगी. तो क्या इस मैच में कोहली अपनी टीम में कुछ बदलाव करेंगे.

क्रिस गेल- आईपीएल इतिहास का सबसे तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को अब तक आईपीएल में बुरी तरह फेल रहे हैं. पिछले मैच में शेन वॉटसन को बाहर बैठाकर उन्हे मौका दिया गया लेकिन वह इस मैच में भी फेल रहे.

विराट कोहली- चोट से उबरने के बाद पिछले मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाले विराट कोहली इस टीम की सबसे बड़ी ताकत है. पिछले मैच में उन्होने अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए थे.

मनदीप सिंह- पंजाब का ये बल्लेबाज लय में नजर आया है लेकिन वह ज्यादा रन तो नहीं बना पाए. उनके बल्लेबाजी क्रम में भी काफी बदलाव हुए. पिछले मैच में तो उन्होने 8वें नंबर पर बल्लेबाजी की.

एबी डिविलियर्स- टीम के एक और महत्वपूर्ण खिलाड़ी डिविलियर्स भी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. पंजाब के खिलाफ तूफानी पारी खेलने के बाद हालांकि मुंबई के खिलाफ फेल रहे लेकिन उनकी काबिलियत पर किसी को शक नहीं है.

केदार जाधव- इस बल्लेबाज ने पिछले एक साल में सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. पहले भारतीय टीम की तरफ से इस बल्लेबाज ने कई तूफानी पारी खेली. उसके बाद आरसीबी के लिए वह अच्छी पारियां खेल चुके हैं.

स्टुअर्ट बिन्नी- कर्नाटक के इस ऑलराउंडर ने जिस तरह राजस्थान रॉयल्स के लिए प्रदर्शन किया था वह उसे आरसीबी के लिए अब तक नहीं दोहरा पाएं हैं. अब तक का प्रदर्शन उनके और फैंस के लिए निराशाजनक रहा है.

पवन नेगी- इस खिलाड़ी को आरसीबी ने बड़ी उम्मीद से खरीदा था. हालांकि अब तक वह उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे हैं. मुंबई के खिलाफ अंतिम ओवर्स में वह न तो तेजी से रन बना पाए और गेंदबाजी करते हुए न ही कोई विकेट ले पाए. मुंबई के खिलाफ 2 ओवर में ही उन्होने 28 रन लुटा दिए थे.

 टाइमल मिल्स- टी20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट गेंदबाज कहे जाने वाले मिल्स का यह पहला आईपीएल सीजन है. अब तक उन्होने गेंदबाजी अच्छी की है लेकिन उन्हे अपनी फील्डिंग में सुधार लाना होगा..वह कई मौकों पर खराब फील्डिंग के कारण अतिरिक्त रन दे चुके हैं.

यजुवेंद्र चहल-  हाल ही में भारत की तरफ से खेलने वाले चहल ने हर साल आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. साल दर साल उनके प्रदर्शन में सुधार नजर आता है. चहल पावरप्ले भी अच्छी गेंदबाजी की थी. हालांकि मुंबई के खिलाफ वह अपनी लय में नहीं दिखे थे और काफी महंगे साबित हुए थे.

सैमुअल्स बद्री- मुंबई के खिलाफ हैट्रिक सहित 4 विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के बद्री का आत्मविश्वास अपने चरम पर होगा. हालांकि उनका ये शानदार प्रदर्शन भी उनकी टीम को जीत नहीं दिला पाया था.

श्रीनाथ अरविंद- इस तेज गेंजबाज ने मुंबई के खिलाफ काफी अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्हे विकेट तो नहीं मिले लेकिन उन्होने रन गति पर लगाम लगाए रखी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi