S M L

अगले साल लखनऊ में भी हो सकते हैं आईपीएल के मैच

पचास हजार दर्शक क्षमता वाला स्टेडियम लखनऊ में बन रहा है

Bhasha Updated On: Apr 18, 2017 06:11 PM IST

0
अगले साल लखनऊ में भी हो सकते हैं आईपीएल के मैच

आईपीएल के 11वें सीजन में कानपुर के ग्रीन पार्क के बाद अब लखनऊ के इकाना स्टेडियम भी इसका हिस्सा बन सकता है. इसके लिए इकाना स्टेडियम और यूपीसीए के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हो गया हैं. आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने बताया कि आईपीएल के 11वें संस्करण में काफी बदलाव होंगे और यह पूरी तरह राजस्व बंटवारे पर आधारित होगा.

शुक्ला ने बताया कि जहां आने वाले अगले संस्करण में चेन्नई सुपर किंग और राजस्थान रॉयल्स टीमों की वापसी होगी. वहीं गुजरात लायंस और पुणे सुपर जायंट अगले सत्र में खेलेगी या नहीं, इसका फैसला आईपीएल का कमेटी तय करेगी. ये दोनों टीमें सिर्फ दो साल के लिए ही थीं.

आईपीएल चेयरमैन कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 10 और 13 मई को होने वाले आईपीएल मैचों की तैयारी का जायजा लेने आए थे. ग्रीन पार्क को गुजरात लायंस ने राजकोट के बाद अपना दूसरा होम ग्राउंड चुना है.

शुक्ला ने कहा कि अब कानपुर के साथ साथ लखनऊ के क्रिकेट प्रेमी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आनंद उठा सकेंगे. चूंकि लखनऊ में इकाना स्टेडियम बहुत तेजी से बन रहा है. इसकी दर्शक क्षमता करीब 50 हजार दर्शकों की होगी और यह सभी अति आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण होगा.

उन्होंने कहा कि स्टेडियम बनने के बाद इसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के साथ साथ आईपीएल के मैच भी होंगे. लेकिन इससे ग्रीन पार्क में होने वाले मैचों पर कोई असर नही पड़ेगा, क्योंकि यह बहुत ही पुराना और ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम है और इसकी अंतरराष्ट्रीय पहचान है.

शुक्ला ने कहा कि आईपीएल के अगले सत्र में काफी बदलाव होंगे और अब आईपीएल पूरी तरह से रेवेन्यू शेयरिंग के आधार पर काम करेगा. उन्होंने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स टीमों की वापसी होगी तथा खिलाड़ियों की नीलामी बड़े पैमाने पर होगी. यहीं नहीं, खिलाड़ी भी अपनी टीमें बदल सकते है या छोड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि आईपीएल के 11वें संस्करण में एक नए आईपीएल का आगाज होगा. गुजरात लायंस और पुणे सुपरजायंट के भविष्य पर फैसला आईपीएल कमेटी की बैठक में लिया जायेगा.

उनसे पूछा गया कि अगर गुजरात लायंस टीम आईपीएल से बाहर हो गई तो फिर ग्रीन पार्क में अगले वर्ष से आईपीएल के मैच नही होंगे. गुजरात लायंस ने कानपुर को राजकोट के बाद अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाया था. शुक्ला ने कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन अभिनेत्री प्रीति जिन्टा कानपुर को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाने को तैयार हैं.

उन्होंने कहा कि अगर कानपुर में पांच सितारा होटलों की कमी नहीं होती तो यहां कई आईपीएल टीमें अपने मैच कराने को तैयार हैं. लखनऊ का स्टेडियम जब बन कर तैयार हो जाएगा तो वहां आईपीएल के कई मैच हो सकते हैं क्योंकि वहां कई फाइव स्टार होटल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi