S M L

आईपीएल 2017, Match 22: क्या हो सकती है किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन?

लगातार हार के बाद पंजाब की टीम में होंगे बदलाव?

FP Staff | Published On: Apr 20, 2017 11:38 AM IST | Updated On: Apr 20, 2017 11:52 AM IST

आईपीएल 2017, Match 22: क्या हो सकती है किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन?

लगातार 3 मैचों में बुरी हार झेलने के बाद पंजाब की नजरें मुंबई के खिलाफ फिर से जीत के रथ पर सवार होने पर होगी. मैक्सवेल की कप्तानी वाली इस टीम ने हालांकि गेंदबाजी में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन बल्लेबाजी उनकी कमजोरी रही है. तो क्या एक हार के बाद पंजाब की टीम में बदलाव होंगे.

हाशिम अमला- दुनिया के सबसे भरोसेमेंद बल्लेबाज अमला ने अब तक इस साल अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. और न ही वह फैंस की उम्मीदों पर खरे उतर पाएं है. पिछले माच में भी वह अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे.

मनन वोहरा- पंजाब का ये तूफानी बल्लेबाज काबिलियत के मामले में किसी से पीछे नहीं है. पिछले मैच 95 रन की शानदार पारी खेलने वाले मनन को उस मैच में अपनी टीम को जीत न दिला पाने की कसक अभी भी होगी. हर गेंद पर बड़ा शॉट मारना उनकी कमजोरी है. हर मैच में भी उन्होने यही गलती की थी. उम्मीद है इस बार वह ये गलती नहीं दोहराएंगे.

ऋद्धिमान साहा - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले साहा इस टीम के महत्वपूर्ण सदस्य है. हालांकि अबतक वह आईपीएल में कोई कमाल नहीं दिखा पाए.

ग्लेन मैक्सवेल- अब तक खेले गए मैचों में इस तूफानी बल्लेबाज का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है. पिछले कुछ मैचों में तो वह एक एक रन के लिए तरस रहे हैं. अब उम्मीद है कि इस मैच वह रनों का सूखा खत्म करेंगे.

डेविड मिलर- टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार साउथ अफ्रीका के मिलर अब तक कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाए हैं. उनको लगभग हर बार बड़ी पारी खेलने का मौका मिलता है लेकिन अब तक वह ऐसा करने में असफल रहे हैं.

ऑइन मॉर्गन- इग्लैंड के कप्तान मॉर्गन को पिछले मैच में टीम में शामिल किया गया था लेकिन वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाए. अब तक खेलो गए दोनों मैचों में वह स्टार्ट को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए.

अक्षर पटेल- पंजाब के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज अक्षर ने अब तक के मैचों में अच्छी गेंदबाजी की. पिछले कुछ मैचों में उन्होने गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाए.

मोहित शर्मा- कभी भारतीय वनडे टीम के मेन गेंदबाज रहे मोहित शर्मा पंजाब के महत्वपूर्ण गेंदबाज है. लेकिन अब तक वह कुछ कमाल नहीं कर पाए है. वह न तो रन रोक पा रहे है और न ही विकेट ले पा रहे हैं.

संदीप शर्मा- अपनी स्विंग से बड़े से बड़े दिग्गजों को परेशान करने वाले संदीप शर्मा ने शुरुआती दोनों मैच में अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. शुरुआती मैचों में उन्होने अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन उसके बाद उनकी भी खूब धुनाई हुई.

करियप्पा- कर्नाटक के इस गेंदबाज को अब तक केवल ज्यादा मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है. उन मैचों में भी उनका प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा है. उम्मीद है अपने प्रदर्शन में वह सुधार करेंगे.

इशांत शर्मा- इस गेंदबाज ने पंजाब की टीम ने बड़ी उम्मीद से लिया था लेकिन अब तक वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. एक भी मैच में उन्होंने अपने 4 ओवर का कोटा भी पूरा नहीं किया. उम्मीद है वह सहवाग के चयन को सही साबित करेंगे.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi