S M L

आईपीएल 2017, KxiP Vs SRH, Match 33 Preview: किंग्स के घर में भी होगा हैदराबाद का 'सन राइज'?

किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मोहाली में मुकाबला रात आठ बजे से

FP Staff, Bhasha Updated On: Apr 27, 2017 06:11 PM IST

0
आईपीएल 2017, KxiP Vs SRH, Match 33 Preview: किंग्स के घर में भी होगा हैदराबाद का 'सन राइज'?

घर भले ही किंग्स का हो. लेकिन पलड़ा पिछली चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद का भारी है. शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में खराब फॉर्म से जूझ रही किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हैदराबाद को उतरना है. मुकाबला मोहाली में है, जो किंग्स का होमग्राउंड है. लेकिन पलड़ा निश्चित तौर पर हैदराबाद टीम का भारी रहेगा.

डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली हैदराबाद टीम ने आठ में से चार मैच जीते हैं और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर से एक मैच बारिश की वजह से रद्द होने से अंक बांटे. हैदराबाद नौ अंक लेकर तीसरे स्थान पर है जबकि पंजाब ने सात मैचों में सिर्फ तीन जीत दर्ज की. पंजाब के क्रिकेट ऑपरेशनल प्रमुख वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि आने वाले सभी मैच टीम के लिए अहम है. पंजाब को 28 अप्रैल से नौ मई के बीच चार मैच खेलने है जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच शामिल है.

हैदराबाद इस सीजन में पंजाब से एक बार अपने मैदान पर खेला है जिसमें उसने पांच रन से जीत दर्ज की थी. मनन वोहरा ने 50 गेंद में 95 रन की पारी खेली. लेकिन पंजाब को जीत नहीं दिला सके. उस मैच में हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 19 रन देकर पांच विकेट लिए थे.

पंजाब के लिए अच्छी बात यह है कि उसके सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला जबर्दस्त फॉर्म में हैं और विरोधी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं.

केकेआर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 200 के करीब रन बनाए जिसमें हाशिम अमला का शतक शामिल था. कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने भी आक्रामक पारी खेली थी. पंजाब ने पिछले मैच में गुजरात लायंस को 26 रन से हराया था जिसमें अमला का प्रदर्शन शानदार रहा.

हैदराबाद के लिए सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (सात मैचों में 235 रन), शिखर धवन (सात मैचों में 282 रन) ने अच्छी पारियां खेली हैं. दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने वाले केन विलियमसन ने 51 गेंद में 89 रन बनाए थे. गेंदबाजी में भुवनेश्वर 16 और अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान 10 विकेट ले चुके हैं.

पंजाब के रहने वाले युवराज सिंह और सिद्धार्थ कौल के लिए यहां खेलना घर जैसा अहसास होगा क्योंकि घरेलू क्रिकेट में दोनों पंजाब के लिए खेलते हैं.

पिछले तीन मैच – सनराइजर्स हैदराबाद

25 अप्रैल – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बेंगलुरु में मुकाबला रद्द

22 अप्रैल – राइजिंग पुणे सुपरजायंट से पुणे में छह विकेट से हारे

19 अप्रैल – दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ हैदराबाद में 15 रन से जीते

पिछले तीन मैच – किंग्स इलेवन पंजाब

23 अप्रैल – गुजरात लायंस के खिलाफ राजकोट में 26 रन से जीते

20 अप्रैल – मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंदौर में आठ विकेट से हारे

17 अप्रैल – सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हैदराबाद में पांच रन से हारे

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi