विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 2017, KXiP Vs MI Match 51 Result : रोमांचक मैच जीते किंग्स, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

किंग्स इलेवन पंजाब ने बनाए तीन विकेट पर 230, मुंबई इंडियंस छह विकेट पर 223

FP Staff Updated On: May 12, 2017 09:15 AM IST

0
आईपीएल 2017, KXiP Vs MI Match 51 Result : रोमांचक मैच जीते किंग्स, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

ऐसे मैच आईपीएल के सीजन 10 में कम ही दिखे हैं. ऐसे मैच, जब दोनों टीमों की तरफ से रन बरस रहे हों. किंग्स इलेवन ने जब पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 230 रन बनाए, तो ऐसा लगा कि आसान जीत मिलेगी. लेकिन मुंबई इंडियंस मैच को बिल्कुल आखिरी लम्हों तक ले आए. आखिर जब उनके 20 ओवर खत्म हुए, तो स्कोर छह विकेट पर 223 था. किंग्स इलेवन पंजाब ने मुकाबला सात रन से जीत लिया और प्लेऑफ में खेलने की उम्मीदों को बरकरार रखा.

आखिरी तीन ओवर में 39 रन बनाने थे. दो ओवर मे 23 रन का लक्ष्य आया, तो लगा कि अब शायद मुंबई जीत जाए. लेकिन यहां संदीप शर्मा ने सिर्फ सात रन दिए. आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन बनाने थे. यहां भी मोहित शर्मा ने सिर्फ आठ रन दिए. दोनों शर्माओं के आखिरी दो ओवर ने मैच किंग्स के नाम कर दिया. अगर वो ऐसा नहीं करते तो ऋद्धिमान साहा की पारी बरबाद जाती, जो ओपन करने आए और आखिर तक खेले. वो 93 रन बनाकर नॉट आउट रहे और मैन ऑफ द मैच बने.

मैच शायद इससे पहले भी किंग्स के नाम हो सकता था, अगर किंग्स के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल एक कैच न छोड़ते और फिर रन आउट का मौका नहीं छोड़ते तो शायद जीत थोड़ी और आसान हो सकती थी. लेकिन आखिर में वे जीते और अब उनके 13 मैच में 14 अंक हैं. अब भी उन्हें अपना मैच जीतना होगा और उम्मीद करनी होगी कि सनराइजर्स हैदराबाद अपना मैच हार जाए.

मुंबई के लिए शुरुआत धमाकेदार रही. लेंडल सिमंस (59) और पार्थिव पटेल (38) ने 8.4 ओवर में 99 रन जोड़े. इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे. मौका तब बना जब काइरन पोलार्ड (50) और हार्दिक पांड्या क्रीज पर थे. पांड्या ने 13 गेंद में 30 रन बनाए. पोलार्ड 24 गेंद में एक चौके और पांच छक्कों के साथ 50 रन पर नॉट आउट रहे. उन्होंने मनचाहे शॉट खेले. लेकिन जब सबसे ज्यादा जरूरत थी, तो मोहित शर्मा की यॉर्कर ने उन्हें रन नहीं बनाने दिए.

इससे पहले, पंजाब ने अपनी सलामी जोड़ी में बदलाव किया और गप्टिल के साथ मनन वोहरा के स्थान पर साहा को पारी की शुरुआत के लिए भेजा. उसका यह प्रयोग सफल साबित रहा. दोनों ने तेजी से रन बनाए और इस संस्करण में सबसे तेज पचास रन पूरा करने वाली दूसरी टीम बनी. इस जोड़ी ने 3.4 ओवर में ही पंजाब को 50 के कुल स्कोर तक पहुंचा दिया था.

18 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 36 रनों का पारी खेलने वाले गप्टिल को कर्ण शर्मा ने अपनी फिरकी में फंसाया. वह 68 के कुल स्कोर पर आउट हुए. गप्टिल के जाने का असर पंजाब की रनगति पर नहीं पड़ा. साहा का साथ कप्तान ग्लैन मैक्सवेल (47) ने भरपूर दिया. इस जोड़ी ने 8 ओवर में ही पंजाब को 100 के कुल स्कोर पर पहुंचा दिया था.

अर्धशतक से तीन रन दूर मैक्सवेल को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड किया. मैक्सवेल जब आउट हुए तब पंजाब का स्कोर 11 ओवरों में 131 रन था. साहा को फिर शॉन मार्श का साथ मिला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 4.2 ओवर में 12 की औसत से 52 रनों की साझेदारी की. मार्श, मिचेल मैक्लेनेघन की गेंद पर विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों लपके गए.

16 गेंदों में दो चौकों की मदद से 25 रन की पारी खेलने वाले मार्श जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 15.2 ओवर में 183 था. मार्श के बाद क्रीज पर आए अक्षर पटेल (नाबाद 19) ने अंत में साहा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 47 रन जोड़ टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi