S M L

आईपीएल 2017, KXiP Vs MI Match 51: किंग्स इलेवन पंजाब के सामने फिर नॉक आउट की चुनौती

किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में

FP Staff Updated On: May 10, 2017 06:37 PM IST

0
आईपीएल 2017, KXiP Vs MI Match 51: किंग्स इलेवन पंजाब के सामने फिर नॉक आउट की चुनौती

किंग्स इलेवन पंजाब के सामने पहले चुनौती थी कोलकाता नाइटराइडर्स को हराना. वो उन्होंने कर दिखाया. उनके सामने दो चुनौतियां अगले दो मैच की हैं. इस बीच इंतजार करना है कि सनराइजर्स हैदराबाद क्या करती है. तभी उनके प्लेऑफ की राह तय होगी.

पहली चुनौती के बाद अब वे दूसरी के लिए तैयार हैं. किंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है. मुंबई इंडियंस पॉइंट टेबल में टॉप पर है. किंग्स के लिए हर मैच नॉक आउट की तरह है.

मुंबई की टीम 12 मैचों में 18 अंक के साथ शीर्ष पर है और उसका इरादा शीर्ष पर रहते हुए प्ले ऑफ में जाने का है. किंग्स इलेवन पंजाब के 12 मैचों में 12 अंक हैं और अगर टीम मुंबई के खिलाफ हार जाती है तो मुंबई के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स, राइजिंग पुणे सुपरजायंट और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें अपने अंतिम मुकाबले खेलने से पहले ही प्ले ऑफ में जगह बना लेंगी.

गुरुवार को मैच हारने की सूरत में पंजाब की टीम अधिकतम 14 अंक ही जुटा सकेगी जो उसे प्ले ऑफ में जगह दिलाने के लिए नाकाफी होंगे. दूसरी तरफ मुंबई की टीम पिछले मैच में सनराइजर्स के खिलाफ मिली हार से उबरकर दोबारा लय हासिल करने की कोशिश करेगी.

पूरे सत्र के दौरान मुंबई के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. कप्तान रोहित शर्मा, नितीश राणा, पार्थिव पटेल, काइरन पोलार्ड और लेंडल सिमंस किसी भी गेंदबाजी क्रम को ध्वस्त करने में सक्षम हैं.

पांड्या बंधुओं हार्दिक और क्रुणाल ने भी पूरे सत्र के दौरान बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दिया है. अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की फॉर्म में वापसी का भी टीम को फायदा मिला है.

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिचेल मैकलेनेघन टीम की ओर से अब तक 17 विकेट चटका चुके हैं जबकि श्रीलंका के लसिथ मलिंगा उनका अच्छा साथ निभा रहे हैं. टीम के पास डेथ ओवरों के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह भी हैं.

पंजाब ने मंगलवार को केकेआर को हराया और अब मेजबान को हराकर प्ले ऑफ की अपनी उम्मीदें जीवंत रखना चाहेगी. टीम के साथ ही उम्मीद करनी होगी कि सनराइजर्स अपना अंतिम मैच हार जाएं. पंजाब को अगर जीत दर्ज करनी है तो उसके विदेशी बल्लेबाजों कप्तान ग्लेन मैक्सवेल, शॉन मार्श और मार्टिन गप्टिल को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. तेज गेंदबाज संदीप शर्मा और मोहित शर्मा को सही लाइन और लेंथ पर ध्यान देना होगा. जबकि वानखेडे की पिच पर बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की भूमिका महत्वपूर्ण होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi