S M L

आईपीएल 2017, KXiP Vs KKR Match 49 Result : गेंदबाजों ने बनाए रखी किंग्स के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें

कोलकाता नाइटराइडर्स छह पर 167, किंग्स इलेवन पंजाब छह विकेट पर 153

FP Staff | Published On: May 09, 2017 11:55 PM IST | Updated On: May 10, 2017 07:19 AM IST

आईपीएल 2017, KXiP Vs KKR Match 49 Result : गेंदबाजों ने बनाए रखी किंग्स के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें

महज पांच फर्स्ट क्लास मैच. हरियाणवी गेंदबाज राहुल तेवतिया गेंदबाजी करने आए. मोहाली में हो रहे आईपीएल मैच में सात ओवर बीत चुके थे. कोलकाता नाइटराइडर्स का स्कोर एक विकेट पर 64 रन था. तेवतिया आए और ऐसा लगा जैसे सब थम गया है. रन बनने बंद हो गए. क्रिस लिन और गौतम गंभीर संघर्ष करते नजर आए.

यहां से केकेआर पर किंग्स इलेवन ने जो शिकंजा कसा तो उसे आखिर तक नहीं छोड़ा. तेवतिया ने रनों पर अंकुश लगाने के साथ दो विकेट भी लिए. चार ओवर, 18 रन और दो विकेट. मैच बदला और आखिर में किंग्स इलेवन पंजाब 14 रन से जीतकर प्लेऑफ की रेस में बना रहा. किंग्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 167 रन बनाए. जवाब में किंग्स ने 20 ओवर में छह विकेट पर 153 बनाए.

किंग्स के लिए अब भी प्लेऑफ की राह आसान नहीं

किंग्स को प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए अपने सभी तीन मैच जीतने थे. एक जीत लिया है. अब भी दो मैच बाकी हैं. किंग्स के 12 मैच में 12 अंक हैं. केकेआर के 13 मैच में 16 अंक हैं. किंग्स को अपने दोनों मैच जीतने के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के हारने की भी उम्मीद करनी होगी.

किंग्स के लिए एक बार फिर लिन और सुनील नरायन ने तूफानी शुरुआत दी. नरायन दस गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए. यहां से मैच ने करवट लेनी शुरू की.

नरायन के आउट होने के बाद रन रेट गिरी

गंभीर आमतौर पर इतने खामोश नहीं दिखते, जितने वो नजर आए. आखिर 18 गेंद में सिर्फ आठ रन बनाकर आउट हो गए. इसके ठीक बाद खाता खोले बगैर रॉबिन उथप्पा चलते बने. एक छोर से विकेट गिरते रहे. दूसरे छोर पर क्रिस लिन टिके रहे. लिन ने 84 रन बनाए. 52 गेंद की उनकी पारी में आठ चौके और तीन छक्के थे. एक रन को दो रन में बदलने की कोशिश में वो रन आउट हुए. उनके आउट होने के साथ ही किंग्स के लिए पूरी उम्मीदें आउट हो गईं. तेवतिया के अलावा मोहित ने भी दो विकेट लिए.

इससे पहले पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 167 रन बनाए. उसे इस स्कोर तक पहुंचाने में ऋद्धिमान साहा (38) और ग्लेन मैक्सवेल (44) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 70 रनों की साझेदारी का अहम योगदान रहा.

पंजाब को मनन वोहरा (25) और मार्टिन गप्टिल (12) ने सधी हुई शुरुआत दी और 4.5 ओवरों में 39 रन बना डाले. लेकिन 17 रनों के भीतर पंजाब ने तीन विकेट खो दिए. 56 के कुल योग तक आते-आते पंजाब ने मनन, गप्टिल और शॉर्न मार्श (11) के विकेट गंवा दिए थे.

मैक्सवेल ने खेली शानदार पारी

इसके बाद कप्तान मैक्सवेल ने 25 गेंदों में चार छक्के और एक चौके की मदद से तेज तर्रार पारी खेल टीम को संभाला. उन्होंने साहा के साथ सात ओवरों में 10 की औसत से रन बनाए. कुलदीप यादव ने क्रिस वोक्स के हाथों मैक्सवेल को कैच करा पंजाब को बड़ा झटका दिया. कुलदीप ने ही साहा को भी पवेलियन भेजा. साहा ने 33 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया.

अंत के पांच ओवरों में पंजाब ने 53 रन जोड़े और तीन विकेट गंवाए. अक्षर पटेल ने नाबाद आठ, स्वप्निल सिंह ने दो और राहुल तेवतिया ने नाबाद 15 रनों का योगदान दिया. कोलकाता की तरफ से कुलदीप और वोक्स ने दो-दो विकेट लिए. उमेश यादव और सुनील नरायन को एक-एक सफलता मिली.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi