S M L

आईपीएल 2017, KXiP Vs GL, Match 26 Result : घर से बाहर पहली बार जीते पंजाब के किंग्स

किंग्स इलेवन पंजाब सात पर 188, गुजरात लायंस सात पर 162

IANS | Published On: Apr 23, 2017 08:55 PM IST | Updated On: Apr 24, 2017 12:04 AM IST

आईपीएल 2017, KXiP Vs GL, Match 26 Result : घर से बाहर पहली बार जीते पंजाब के किंग्स

हाशिम अमला (65) की अर्धशतकीय पारी और शानदार गेंदबाजी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने टीम की जीतने में मदद की. रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 26वें मैच में गुजरात लायंस को उसी के घर में किंग्स ने 26 रनों से हरा दिया. यह इस सीजन में घर से बाहर उसकी पहली जीत है. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के सामने 189 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा. जवाब में सुरेश रैना की गुजरात लायंस टीम 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी.

विपक्षी टीम के घरेलू मैदान पर किंग्स इलेवन की आईपीएल-10 में यह पहली जीत है, जिसके बल पर वह अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई. लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम को पहला झटका संदीप शर्मा ने ब्रेंडन मैक्कलम को आउट कर दिया. इसके बाद एरॉन फिंच (13) और कप्तान सुरेश रैना (32) ने दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन मोहित शर्मा ने 46 के कुल योग पर मार्कस स्टोइनिस के हाथों फिंच को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया.

गुजरात ने 102 के स्कोर पर रैना, रवींद्र जडेजा (9) और ड्वेन स्मिथ (4) के रूप में अपने तीन और विकेट खोए. एक छोर पर टीम की कमान संभाले दिनेश कार्तिक (नाबाद 58) का साथ बाकी बची टीम का कोई भी खिलाड़ी नहीं दे पाया. स्मिथ के आउट होने के बाद कार्तिक का साथ देने आए आकाशदीप नाथ को केसी करियप्पा ने खाता भी नहीं खोलने दिया और 102 के ही कुलयोग पर पगबाधा आउट कर पवेलियन भेजा.

कार्तिक ने एंड्रयू टाइ के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 35 रन जोड़े और टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया. संदीप ने एक बार फिर फार्म में आकर टाइ को बोल्ड आउट किया और इस साझेदारी को तोड़ दिया. इसके बाद आए बेसिल थंपी (11) ने कोई और विकेट गंवाए बिना 25 रन जोड़े, लेकिन टीम की जीत के लिए यह पर्याप्त नहीं था. गुजरात 20 ओवरों में सात विकेट खोकर केवल 162 रन ही बना पाई.

पंजाब के लिए संदीप शर्मा, केसी करियप्पा और पटेल ने दो-दो विकेट लिए, वहीं मोहित शर्मा को एक सफलता मिली।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 188 रन बनाए. पंजाब का पहला विकेट 11 के स्कोर पर मनन वोहरा (2) के रूप में गिरा.

इसके बाद अमला और शॉन मार्श (30) ने दूसरे विकेट के लिए 70 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम की स्थिति को मजबूत किया. एंड्रयू टाइ ने कप्तान सुरेश रैना के हाथों मार्श को कैच आउट कर इस साझेदारी पर विराम लगाया.

कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (31) ने तीसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़कर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. इस मैच से आईपीएल में पदार्पण करने वाले शुभम अग्रवाल ने अपनी ही गेंद पर अमला का कैच लपका और पंजाब का तीसरा विकेट गिराया. अमला ने 40 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और दो छक्के लगाए.

रवींद्र जडेजा ने मैक्सवेल को भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिकने दिया और उन्हें 132 के कुलयोग पर पगबाधा आउट कर पवेलियन भेजा. उन्होंने 18 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाए. गुजरात के लिए टाइ ने दो विकेट लिए, जबकि अग्रवाल, जडेजा, सिंह और स्मिथ को एक-एक सफलता हासिल हुई.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi