S M L

आईपीएल 2017, KXiP Vs DD Match 36:  दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए ये हारे, तो सब हारे

किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मुकाबला मोहाली में

Bhasha | Published On: Apr 29, 2017 05:38 PM IST | Updated On: Apr 29, 2017 06:14 PM IST

आईपीएल 2017, KXiP Vs DD Match 36:  दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए ये हारे, तो सब हारे

खराब फॉर्म से जूझ रहीं दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब कल आईपीएल के मैच में एक-दूसरे से खेलेंगी तो दोनों की नजरें टूर्नामेंट में बने रहने पर होंगी. बने रहने के लिए जीत दर्ज करना जरूरी है.

पंजाब के आठ मैचों में महज तीन जीत हैं. दूसरी तरफ दिल्ली सात मैचों में सिर्फ दो जीत के साथ सबसे नीचे है. दोनों ही टीमें बाहर होने के कगार पर हैं. खासतौर पर दिल्ली क लिए, जिनके लिए यह करो या मरो का मुकाबला है. रविवार को हारने पर प्लेऑफ में प्रवेश की उसकी उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएंगी. पंजाब की स्थिति थोड़ी बेहतर है लेकिन ये मैच हारने पर उसके लिए भी प्लेऑफ में क्वालिफाई करना मुश्किल होगा.

पंजाब और दिल्ली दोनों को पिछले मैच में करारी हार झेलनी पड़ी. पंजाब को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली को केकेआर ने हराया. ग्लेन मैक्सवेल की अगुवाई वाली पंजाब टीम को फॉर्म में चल रहे हाशिम अमला की कमी खली जो हैमस्ट्रिंग चोट का शिकार हैं.

शॉन मार्श ने हालांकि शुक्रवार को अच्छा प्रदर्शन करके 84 रन बनाए. पंजाब को टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें बनाए रखने के लिए हरफनमौला प्रदर्शन करना होगा. मेजबान प्रशंसकों को ग्लेन मैक्सवेल से उम्दा पारी की उम्मीद होगी जो पिछले मैच में खाता भी नहीं खोल सके.

पंजाब के बल्लेबाजों को एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. इसके अलावा इशांत शर्मा को भी दिल्ली के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी करनी होगी जो शुक्रवार को काफी महंगे साबित हुए थे.

NEW DELHI :  IPL MATCH 2017. PTI GRAPHICS.(PTI4_29_2017_000071B)

पंजाब आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है. सनराइजर्स के खिलाफ भी सिर्फ मार्श ही चल सके थे. दूसरी ओर दिल्ली को पिछले मैच में केकेआर ने हराया. एक और हार के मायने आईपीएल 10 में उसका अभियान खत्म होना है. दिल्ली ने केकेआर के खिलाफ छह विकेट पर सिर्फ 160 रन बनाए. संजू सैमसन ने 38 गेंद में 60 रन की पारी खेली जबकि श्रेयस अय्यर ने 34 गेंद में 47 रन बनाए. दिल्ली के मध्यक्रम के बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए.

इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी 143 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली सात विकेट पर 128 रन ही बना सकी थी. टूर्नामेंट के शुरूआती चरण में शतक जमाने वाले संजू सैमसन लगातार अच्छा नहीं खेल सके हैं. ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने भी लगातार अच्छी पारियां नहीं खेली हैं. गेंदबाजी में क्रिस मॉरिस को कप्तान जहीर खान, कोरी एंडरसन और पैट कमिंस से अच्छे सहयोगी की उम्मीद होगी.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi