S M L

आईपीएल 2017, KXiP Vs GL Match 47: प्ले ऑफ की उम्मीदें बनाए रखने के लिए उतरेंगे किंग्स

किंग्स इलेवन पंजाब और गुजरात लायंस के बीच मैच मोहाली में रात आठ बजे

Bhasha | Published On: May 06, 2017 05:03 PM IST | Updated On: May 06, 2017 05:03 PM IST

आईपीएल 2017, KXiP Vs GL Match 47:  प्ले ऑफ की उम्मीदें बनाए रखने के लिए उतरेंगे किंग्स

लगातार दो जीत से आत्मविश्वास से भरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम रविवार को को अपने घर यानी मोहाली में इंडियन प्रीमियर लीग का मुकाबला खेलने उतरेगी. उसका मुकाबला गुजरात लायंस से है. गुजरात के खिलाफ जीत दर्ज करके किंग्स की टीम प्ले ऑफ की उम्मीदें बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी.

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 10 विकेट की जीत के बाद पंजाब ने शुक्रवार को बेंगलुरु में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को भी हराया. आठ टीमों की प्रतियोगिता में पंजाब की टीम 10 मैचों में पांच जीत से 10 अंक के साथ पांचवें स्थान पर चल रही है. गुजरात लायंस के 11 मैचों में तीन जीत से सिर्फ छह अंक हैं.

आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में जीत से पंजाब की प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई करने की उम्मीदें बढ़ गई हैं. किंग्स की ओर से हाशिम अमला ने सर्वाधिक 316 रन बनाए हैं. इसमें मुंबई के खिलाफ शतक भी शामिल है. मार्टिन गप्टिल, शॉन मार्श, मनन वोहरा, ऋद्धिमान साहा और अक्षर पटेल सभी ने समय समय पर योगदान दिया है. कप्तान ग्लेन मैक्सवेल की फॉर्म हालांकि टीम के लिए चिंता का सबब है जो 10 मैचों में 200 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाए हैं.

गेंदबाजी में संदीप शर्मा और अक्षर पटेल ने प्रभावित किया है लेकिन वरुण एरॉन और मोहित शर्मा उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए. दूसरी तरफ गुजरात की टीम प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. टीम को पिछले दो मैचों में शिकस्त मिली है जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर की हार भी शामिल है.

दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में सात विकेट पर 207 रन बनाने के बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा. ब्रैंडन मैक्कलम के पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण बाहर होने से भी लायंस को झटका लगा है. टीम की ओर से कप्तान सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक ने अधिकांश रन बनाए हैं जबकि उसके पास इशान किशन, एरॉन फिंच और ड्वेन स्मिथ जैसे बल्लेबाज भी हैं. टीम को हालांकि गेंदबाजों की अनुभवहीनता का खामियाजा भुगतना पड़ा है.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi