विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल 2017 KKR Vs GL Result: लिन के धूम-धड़ाके से जीता केकेआर

लिन ने 41 गेंद में बनाए 93 रन, केकेआर को दिलाई दस विकेट से जीत

FP Staff Updated On: Apr 07, 2017 11:23 PM IST

0
आईपीएल 2017 KKR Vs GL Result: लिन के धूम-धड़ाके से जीता केकेआर

किसने सोचा था कि मैच खत्म होगा तो 5.1 ओवर बाकी बच जाएंगे. किसने सोचा था कि दो टीमों के बीच इतना फर्क होगा कि एक टीम दस विकेट से जीत जाए. कोलकाता नाइटराइडर्स ने जैसी जीत दर्ज की, वो आईपीएल के इतिहास में बहुत कम बार देखी गई है. सिर्फ नौवीं बार कोई टीम दस विकेट से जीती है. ये कुछ ऐसा दिन था. टी-20 क्रिकेट के इतिहास में 10 विकेट रहते हुए हासिल किया गया सबसे बड़ा लक्ष्य है

कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजकोट में आईपीएल 10 के मैच में गुजरात लायंस को दस विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टीम ने चार विकेट पर 183 रन बनाए. जवाब में केकेआर ने 14.5 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 184 रन बनाकर मैच जीत लिया. क्रिस लिन 93 और गौतम गंभीर 76 रन पर नॉट आउट रहे.

क्रिस लिन की पारी लंबे समय तक लोगों को याद रहेगी. उन्होंने अपनी पारी में आठ छक्के लगाए. छह चौके भी पारी में थे. महज 41 गेंद की पारी थी. उनका शतक नहीं बन पाया, तो इसमें उनकी नहीं, विपक्षी टीम की गलती थी, जो इतना बड़ा स्कोर नहीं बना पाई. दूसरी तरफ गौतम गंभीर 76 रन बनाकर नॉट आउट रहे. गंभीर ने अपनी पारी में 12 चौके लगाए. लेकिन उन्होंने ज्यादातर समय नॉन स्ट्राइकर छोर पर रहकर लिन की पावरहिटिंग का मजा लिया. लिन के अलावा मैन ऑफ द मैच और कौन हो सकता था!

लिन ने 19 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया जो आईपीएल में कोलकाता की तरफ दूसरा सबसे तेज अर्धशतक था. इन दोनों के बीच यह साझेदारी आईपीएल में कोलकाता की तरफ से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है.

Rajkot : Shah Rukh Khan co owner of Kolkata Knight Riders with his son during match 3 of the Vivo 2017 Indian Premier League between the Gujarat Lions and the Kolkata Knight Riders at the Saurashtra Cricket Association Stadium in Rajkot on Friday. PTI Photo / SPOTZPICS   (PTI4_7_2017_000239B)

मैच देखते केकेआर के मालिक शाहरुख खान.

इससे पहले कोलकाता ने टॉस जीतकर गुजरात को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 183 रन बनाए. कप्तान सुरेश रैना (68) के अलावा दिनेश कार्तिक ने 47 रनों का योगदान दिया और कप्तान के साथ चौथे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की. रैना को हालांकि अपनी पारी में तीन बार जीवनदान मिले.

रैना ने अपनी पारी में 51 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाए. वह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. गुजरात के लिए रैना और कार्तिक के अलावा मैक्कलम ने 35 रन बनाए. जैसन रॉय ने भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन 14 रन बनाकर आउट हो गए. एरॉन फिंच ने 15 रन बनाए.

इस बीच सुरेश रैना ने एक छोर से अपने स्कोर बोर्ड को अच्छी तरह से चला रहे थे. दिनेश कार्तिक (47) ने अपने कप्तान अच्छा साथ दिया और अंत में अच्छे हाथ दिखाए. कार्तिक हालांकि अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और आखिरी ओवर में आउट हुए. उन्होंने 25 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi