S M L

आईपीएल 2017 KKR Vs RPS Match 30 Result: उथप्पा-गंभीर ने केकेआर को टॉप पर पहुंचाया

राइजिंग पुणे सुपरजायंट को तीन विकेट से हराकर कोलकाता नाइटराइडर्स टीम पॉइंट टेबल में टॉप पर

FP Staff, IANS Updated On: Apr 26, 2017 11:38 PM IST

0
आईपीएल 2017 KKR Vs RPS Match 30 Result: उथप्पा-गंभीर ने केकेआर को टॉप पर पहुंचाया

रॉबिन उथप्पा 12 रन पर थे. इमरान ताहिर अपना पहला ओवर कर रहे थे. उन्होंने उथप्पा को छकाया. गेंद हवा में थी. मिड विकेट बाउंड्री पर जयदेव उनाद्कट थे. उन्होंने कैच छोड़ा, गेंद बाउंड्री के बाहर गई. उसके बाद जो हुआ, उसके लिए शायद जयदेव उनाद्कट खुद को माफ नहीं कर पाए होंगे. भले ही मैच में कैच छूटते हैं. लेकिन कैच छूटने के बाद जिस तरह का अंदाज रॉबिन उथप्पा ने अपनाया वो रोज-रोज देखने को नहीं मिलता.

पुणे में कुछ ऐसा ही देखने को मिला. कमजोर गेंदबाजी के साथ अच्छी फील्डिंग बहुत जरूरी है. ये सबक राइजिंग पुणे सुपरजायंट सीख ले तो बेहतर है. वरना उसे वैसी ही हार झेलनी पड़ेंगी, जैसी बुधवार की रात कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ झेलनी पड़ी.

राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने 182 रन बनाए थे, तो लगा था कि शायद ये स्कोर इतना बड़ा है कि केकेआर के लिए यहां तक पहुंचना आसान नहीं होगा. लेकिन रॉबिन उथप्पा (87) और कप्तान गौतम गंभीर (62) की पारियों ने इसे इस कदर आसान बना दिया कि केकेआर टीम 11 गेंद बाकी रहते तीन विकेट पर 184 रन बनाकर सात विकेट से जीतने में कामयाब रही.

पुणे से मिले 183 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर उथप्पा और गंभीर के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 158 रनों की साझेदारी के आगे बौना साबित हुआ. कोलकाता ने सुनील नरायन (16) के रूप में तीसरे ओवर में 20 के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया था. लेकिन इसके बाद उथप्पा और गंभीर ने बेजोड़ साझेदारी की. दोनों बल्लेबाजों ने 14.1 ओवरों में 11.15 की औसत से रन जोड़े.

कोलकाता जब जीत के बिल्कुल करीब लग रही थी तभी 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर उथप्पा का विकेट गिरा. दिलचस्प था कि वह जयदेव उनाद्कट की गेंद पर राहुल त्रिपाठी के हाथों लपके गए. लेकिन उनाद्कट का ये विकेट उनके छोड़े कैच की भरपाई किसी हालत में नहीं कर सकता था. उथप्पा ने 47 गेंदों की अपनी आतिशी पारी में सात चौके और छह छक्के जड़े. जाहिर है, वही मैन ऑफ द मैच बने. उन्होंने अपनी पारी के अलावा तीन स्टंपिंग भी कीं.

अगले ही ओवर में गंभीर भी अपना विकेट गंवा बैठे. गंभीर ने 46 गेंदों की अर्धशतकीय पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया. वह डेनियल क्रिस्टियन की गेंद पर शार्दुल ठाकुर के हाथों लपके गए. आईपीएल-10 में गंभीर का यह तीसरा अर्धशतक है. 18वें ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर डैरन ब्रावो (नाबाद 6) ने कोलकाता को जीत दिलाई.

इससे पहले, घरेलू दर्शकों के सामने खेल रही पुणे सुपरजायंट ने अजिंक्य रहाणे (46) और राहुल त्रिपाठी (38) से मिली अच्छी शुरुआत के बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ (नाबाद 51) के अर्धशतक की बदौलत पांच विकेट पर 182 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

पुणे के स्कोर में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (23) का भी अहम योगदान रहा. धोनी ने 11 गेंदों की तेज-तर्रार पारी में एक चौका और दो छक्के जड़े. इस जीत के साथ ही कोलकाता आईपीएल-10 की अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया. उसके आठ मैच में 12 अंक हैं. राइजिंग पुणे सुपरजायंट के आठ मैच में आठ अंक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi