S M L

आईपीएल 2017, KKR Vs RCB, Match 27 Result: 7, 0, 1, 8, 9, 8, 2, 0, 2, 5, 0... ये है आरसीबी का स्कोर कार्ड

गेल, कोहली, डिविलियर्स और जाधव जैसे बल्लेबाजों वाली आरसीबी टीम 49 पर ढेर.... 82 रन से हारे

FP Staff Updated On: Apr 23, 2017 11:49 PM IST

0
आईपीएल 2017, KKR Vs RCB, Match 27 Result: 7, 0, 1, 8, 9, 8, 2, 0, 2, 5, 0... ये है आरसीबी का स्कोर कार्ड

विराट कोहली की एक लाइन पूरे मैच को बयां करने के लिए काफी है. उन्होंने कहा कि इतना बुरा खेले कि कुछ कहने लायक नहीं बचा. वाकई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम इतना बुरा खेली कि कुछ कहने लायक नहीं. कौन सोच सकता था कि जिस टीम में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, केदार जाधव जैसे बल्लेबाज होंगे, वो 50 रन भी पूरे नहीं कर पाएंगे. कोलकाता के ईडन गार्डन में रविवार की रात कुछ ऐसी ही थी. आरसीबी टीम 49 पर ढेर हो गई. उसे 132 रन का पीछा करना था. कोलकाता नाइटराइडर्स ने मुकाबला 82 रन से जीता.

7, 0, 1, 8, 9, 8, 2, 0, 2, 5, 0... ये स्कोर है. पूरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का. और इसके लिए जिम्मेदार रही रफ्तार. जी हां, ये सभी विकेट रफ्तार के सामने ढेर हुए. नैथन कूल्टर नाइल और उमेश यादव की घातक गेंदबाजी से शुरुआत हुई. उसके बाद बचा हुआ काम क्रिस वोक्स और डे ग्रैंडहोम ने किया. उमेश यादव के अलावा बाकी तीनों को तीन-तीन विकेट मिले. उमेश यादव को एक विकेट मिला. विकेट भले ही एक मिला हो, लेकिन उन्होंने बल्लेबाजों में जो दहशत भरी, तमाम विकेट उसका नतीजा थे. सभी विकेट तेज गेंदबाजों को मिले. बल्कि स्पिनर्स ने तो गेंदबाजी ही नहीं की.

 

पूरी आरसीबी टीम रफ्तार नहीं झेल पाई. केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर की तारीफ करनी होगी कि उन्होंने ईडन गार्डन की पिच को बिल्कुल सही तरीके से पहचाना और अपने पेस बॉलर्स पर पूरा भरोसा किया. उन्होंनो दो स्लिप के साथ लगभग पूरी पारी गेंदबाजी करवाई. उन्हें पता था कि मैच जीतने का एक ही तरीका है. वो है, सामने वाली टीम को आउट करना.

 

विराट कोहली नाखुश थे कि साइट स्क्रीन के पास हलचल से उनकी तन्मयता तोड़ी और वो आउट हुए. लेकिन बाकी कोई इस तरह की बात को भी बहाना नहीं बना सकता. सिर्फ एक बात कही जा सकती है कि शानदार तेज गेंदबाजी के सामने कोई बल्लेबाज ऐसा नहीं था, जो टिक पाया. जिसने सही तकनीक दिखाई. आरसीबी ने आईपीएल मे सबसे कम स्कोर बनाया.

इससे पहले टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी कर रही कोलकाता ने शानदार शुरुआत की लेकिन उसके बल्लेबाज इस शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके. कोलकाता की टीम 19.3 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 131 रन ही बना सकी. बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ.

 

कोलकाता की ओर से सुनील नरायन ने एक बार फिर पारी की शुरुआत करते हुए 17 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए. कप्तान गौतम गम्भीर (14) सस्ते में आउट हुए लेकिन उन्होंने नरायन के साथ 22 गेंदों पर 48 रनों की साझेदारी की.

पहले गम्भीर आउट हुए और इसके बाद नरायन. इन दोनों के आउट होने के बाद कोलकाता ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. रॉबिन उथप्पा ने 11, मनीष पांडे ने 15, यूसुफ पठान ने आठ रन बनाए जबकि कोलिन ग्रैंडहोम खाता तक नहीं खोल सके.

क्रिस वोक्स 18 रन बना सके. सूर्यकुमार यादव ने 15 रनों की पारी खेली. बेंगलोर की ओर से युववेंद्र चहल ने चार ओवर में 16 रन खर्च करते हुए तीन सफलता हासिल की. टाइमल मिल्स और पवन नेगी ने दो-दो सफलता हासिल की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi