S M L

आईपीएल 2017, KKR VS RCB Match 27 Preview : केकेआर के गेंदबाजों और आरसीबी के बल्लेबाजों का मुकाबला

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला रात आठ बजे से कोलकाता में

FP Staff, Bhasha | Published On: Apr 22, 2017 09:09 PM IST | Updated On: Apr 22, 2017 10:53 PM IST

आईपीएल 2017, KKR VS RCB Match 27 Preview : केकेआर के गेंदबाजों और आरसीबी के बल्लेबाजों का मुकाबला

अपनी सरजमीं पर मिली करारी हार से स्तब्ध कोलकाता नाइट राइडर्स वापसी की उम्मीद लिए अपनी सरजमीं पर एक बार फिर उतरेगी. रविवार को आईपीएल के मैच में स्टार बल्लेबाजों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर से खेलेगी तो उसे अपनी गलतियों से सबक लेना होगा.

बल्लेबाजों की मददगार ईडन गार्डन की विकेट पर केकेआर के सामने फॉर्म में चल रहे क्रिस गेल और खतरनाक विराट कोहली को रोकना बड़ी चुनौती होगी.

पांच मैचों में चार जीत दर्ज कर चुकी केकेआर को शुक्रवार के दिन इस सत्र में अपने मैदान पर पहली हार झेलनी पड़ी. सुरेश रैना के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुजरात लायंस ने उसे हराया.

ऐसे में जबकि सारी टीमें खराब फॉर्म से उबरने की कोशिश में है, केकेआर का प्रदर्शन ग्राफ गिरने लगा है जो कप्तान गौतम गंभीर की चिंता का सबब है.

दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम रंग में आती दिखाई दे रही है. कोहली के साथ पारी की शुरुआत करते हुए गेल ने 38 गेंद में 77 रन बनाए जो 17 मैचों में उनका पहला अर्धशतक है. वह टी20 प्रारूप में 10000 रन पूरे करने वाले इकलौते बल्लेबाज भी बन गए.

गेल और कोहली ने 76 गेंदों में 122 रन की साझेदारी की जो केकेआर के लिए चिंता का विषय है. गंभीर ने कल की हार के बाद कहा, ‘हम सभी को गेल की बल्लेबाजी पसंद है. वह मार्केटिंग, प्रसारकों और हम सभी के लिये मनोरंजन का स्रोत है.’

शाकिब अल हसन ने 10.33 की औसत से रन दिए और उनकी जगह ट्रेंट बोल्ट को उतारा जा सकता है. गुजरात लायंस ने कल 10 गेंद बाकी रहते 188 रन का लक्ष्य हासिल किया. अतिरिक्त बल्लेबाज को उतारने की कवायद में केकेआर ने अनियमित विकेटकीपर रॉबिन उथप्पा को उतारा था जो विकेट के पीछे कोई कमाल नहीं कर सके.

उन्होंने शुक्रवार को रैना का कैच छोड़ा, जिसने पूरा फायदा उठाते हुए बेहतरीन पारी खेली. ऐसे में उथप्पा को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी से मुक्त किया जा सकता है. वहीं सूर्यकुमार यादव की जगह शेल्डन जैकसन को उतारा जा सकता है.

पिछले तीन मैच – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

18 अप्रैल – गुजरात लायंस को राजकोट में 21 रन से हराया

16 अप्रैल – राइजिंग पुणे सुपरजायंट से बेंगलुरु में 27 रन से हारे

14 अप्रैल – मुंबई इंडियंस से बेंगलुरु में चार विकेट से हारे

पिछले तीन मैच – कोलकाता नाइट राइडर्स

21 अप्रैल - गुजरात लायंस से कोलकाता में 4 विकेट से हारे

17 अप्रैल- दिल्ली डेयरडेविल्स को दिल्ली में 4 विकेट से हराया

15 अप्रैल- सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता में 17 रन से हराया

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi